Home » उन्नाव गैंगरेप केस: आरोपी MLA कुलदीप सिंह सेंगर से CBI आज पूरी रात कर सकती है पूछताछ

उन्नाव गैंगरेप केस: आरोपी MLA कुलदीप सिंह सेंगर से CBI आज पूरी रात कर सकती है पूछताछ

उन्नाव गैंगरेप केस और पीड़िता के पिता की मौत के मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से सीबीआई आज पूरी रात पूछताछ करेगी. उन्नाव के माखी थाने से हिरासत में लिए गए 6 पुलिसकर्मियों को भी आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की जाएगी.

लखनऊ के सीबीआई कोर्ट में पेशी संभव
कहा जा रहा है कि लखनऊ के सीबीआई कोर्ट में आरोपी विधायक की पेशी होगी. सीबीआई कोर्ट में सेंगर की ट्रांजिट रिमांड के लिए याचिका भी दाखिल करेगी. इसके साथ ही इसके लिए उन्हें पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में शिफ्ट किया जाएगा. गेस्टहाउस के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बता दें शुक्रवार तड़के चार बजे के लिए सीबीआई की टीम ने आरोपी विधायक को हिरासत में लिया था. उसके बाद से ही सीबीआई की टीम लगातार बीजेपी विधायक से कई बिंदुओं पर पूछताछ कर रही थी.

इस बीच सीबीआई की टीम उन्नाव भी पहुंची. वहां पीड़िता और उसके परिजनों से पूछताछ हुई. इसके बाद पुलिस ने माखी थाने के 6 पुलिसकर्मियों को भी हिरासत में ले लिया, जिन्हने लेकर सीबीआई की टीम लखनऊ आ रही है. इसके अलावा पुलिस ने एसपी, पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर, इलाज करने वाले डॉक्टरों से भी पूछताछ की है.

हाई कोर्ट ने कहा था, हिरासत नहीं, गिरफ्तारी करो
इससे पहले हाईकोर्ट ने भी मामले में दाखिल एक याचिका पर फैसला देते हुए राज्य सरकार के अधिवक्ता राघवेन्द्र सिंह से गिरफ्तारी न होने पर ऐतराज जताया था. हाई कोर्ट ने कहा कि हिरासत नहीं, सीबीआई आरोपी विधायक की तत्काल गिरफ़्तारी करे.

चीफ जस्टिस डीबी भोसले और जस्टिस सुनीत कुमार की खंडपीठ ने आदेश दिया कि सीबीआई द्वारा विवेचना अपने हाथ में लेने तक एसआईटी सभी आरोपियों की गिरफ्तारी करे. बेंच ने पूछा सीबीआई ने अभी तक आरोपी को गिरफ्तार किया की नहीं. इस पर सरकार के महाधिवक्ता राघवेन्द्र सिंह ने कहा कि सीबीआई ने कुलदीप को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. जिस पर कोर्ट ने नाखुशी जाहिर करते हुए कहा इससे उद्देश्य पूरा नहीं होता. विवेचना अधिकारी चाहे सीबीआई का हो या एसआईटी आरोपियों की तत्काल गिरफ़्तारी की जाए.

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म