Home » आसाराम ने जेल से जारी किया नया ऑडियो टेप, समर्थकों से कहा-जल्‍द बाहर आऊंगा

आसाराम ने जेल से जारी किया नया ऑडियो टेप, समर्थकों से कहा-जल्‍द बाहर आऊंगा

जोधपुर: नाबालिग से रेप केस में उम्र कैद की सजा काट रहे आसाराम का कुछ ही घंटों बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो चला था. इसमें आसाराम का अपने समर्थकों के नाम आडियो संदेश था. संदेश में उसने कहा कि यह मेरे खिलाफ साजिश है. मैं जल्‍द ही बाहर आऊंगा. पहले शिल्‍पी बेटी को निकलवाऊंगा फिर शरद को. उसके बाद मैं तुम लोगों के बीच आ जाऊंगा. यह आडियो संदेश आसाराम के आश्रम के फेसबुक पेज पर काफी देर तक चला. हालांकि जब यह वायरल होने लगा तो इसे हटा लिया गया. लेकिन इसके साथ पोस्‍ट काफी देर तक फेसबुक पेज पर दिखाई दी थी. आडियो संदेश से ऐसा लग रहा था कि आसाराम सजीव प्रवचन दे रहा है. जेल के एक अफसर ने इस बात की पुष्टि की कि शुक्रवार को आसाराम ने फोन पर एक नंबर पर बात की थी लेकिन सोशल मीडिया पर ऐसी क्लिप चलने की जानकारी नहीं है. यह संभव है कि उसने फोन पर जो कहा उसे रिकॉर्ड कर लिया गया और सोशल मीडिया पर आडियो संदेश के रूप में चला दिया गया.

ब्‍लॉग पर भी सामने आया ऑडिया मैसेज
आसाराम के आश्रम की प्रवक्‍ता नीलम दुबे ने कहा कि वह इस संबंध में कुछ नहीं कहेंगी. इसके बारे में जेल वालों से जाकर बात करिए. अगर ऐसा कुछ हुआ भी है तो इस पर क्‍या आपत्ति है. दैनिक भास्‍कर में छपी खबर के मुताबिक सोशल मीडिया से हटाया गया आडियो संदेश एक ब्लॉग पर भी सामने आया. आडियो संदेश में आसाराम ने यह भी कहा कि ऊपर एक से एक कोर्ट है. कुछ लोग मेरे खिलाफ साजिश कर रहे हैं. ऑडियो संदेश में शरद की आवाज भी है जिसमें उसने जेल में अपने ठीक होने की बात कही.

क्‍या कहता है जेल मैनुअल
तिहाड़ के जेल मैनुअल
 के मुताबिक टेलीफोन सुविधा हर कैदी के लिए है. वह अधिकतम पांच मिनट तक बात कर सकते हैं. मकोका, एनएसए, पीएसए या अन्‍य किसी आतंकी गतिविधि में निरुद्ध कैदी को फोन पर बात करने की सुविधा नहीं दी जाती. इसके लिए जिन नंबरों पर वह बात करना चाहते हैं उनकी जांच होती है. उनके द्वारा फोन पर की गई बात रिकॉर्ड भी की जाती है.

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म