Home » आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

1 of 2

आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

khaskhabar.com : रविवार, 06 मई 2018 11:47 AM
 

thunderstorm strong winds warning in north india - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और इसके सटे एनसीआर के कुछ स्थानों पर अगले कुछ घंटों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने दिल्ली, फरीदाबाद, बल्लबगढ, खुर्जा, ग्रेटर नोएडा, बिजनौर और बुलंदशहर में अगले दो घंटे में आंधी-तूफान आने की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा अगले 48 – 72 घंटे पंजाब में भी बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

मौसम विभाग के निर्देशक मनमोहन सिंह ने कहा, कई राज्यों में 6-8 मई को बारिश होने की संभावना है। शिमला, सोलन , हमीरपुर , मंडी , कांगड़ा और ऊना के कई जिलों में तेज हवाएं और तूफान की चेतावनी जारी कर दी गई है।
अगले दो घंटों में दिल्ली और इससे सटे इलाकों में बारिश के साथ तूफान आने के संभावना है। मौसम विभाग ने यह चेतावनी जारी की। गृह मंत्रालय ने कहा कि कल देश के 13 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में तूफान, बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है।
जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग जगहों में बारिश के साथ तूफान आ सकता है, जबकि उत्तराखंड और पंजाब में अलग-अलग स्थानों पर तेज हवाओं के साथ आंधी की संभावना हैं।
इसके अलावा असम, मेघालय, नागालैंड , मणिपुर , मिजोरम और त्रिपुरा में भी भारी बारिश हो सकती है। कश्मीर, उत्तराखंड , हिमाचल प्रदेश,पंजाब , हरियाणा , चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में आंधी आने की संभावना है।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म