घर पर बनाएं पनीर भुर्जी

पनीर एक ऐसा व्यजंन है, जिसे आप चाहे किसी भी तरह से बनाएं, यह खाने में लाजवाब ही लगता है। कुछ लोग इसे चाट की तरह खाते हैं तो कुछ लोग सब्जी की तरह। लेकिन आप चाहे इसे किसी भी रूप में खाएं, यह आपको पसंद ही आएगा। तो चलिए आज हम आपको पनीर की एक ऐसी ही रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं पनीर भुर्जी की। आपने बाजार में तो कई बार पनीर भुर्जी खाई होगी लेकिन आज हम सिंपल पनीर भुर्जी को एक ट्विस्ट के साथ बना रहे हैं। तो जानिये इसे बनाने की विधि के बारे में-

सामग्री-
तेल
प्याज बारीक कटे हुए
टमाटर बारीक कटे हुए
शिमला मिर्च बारीक कटे हुए
पनीर
केचअप
नमक
लाल मिर्च
मटर उबली हुई
हरा धनिया
एक लम्बी कटी हुई हरी मिर्च
घिसा हुआ अदरक
विधि- पनीर भुर्जी बनाने के लिए आप सबसे पहले एक पैन में प्याज डालकर हल्का ब्राउन होने दें। इसके बाद आप इसमें टमाटर डालें। अब आप इसमें घिसा हुआ अदरक, डालें और चलाएं। अब इसमें नमक और लाल मिर्च डालकर थोड़ा सा पानी डालें और टमाटर के गलने तक पकाएं। इसके बाद इसमें उबली हुई मटर डालकर अच्छी तरह मिक्स करें और लिड लगाकर कुछ देर हल्का पकने दें। इससे मटर नरम हो जाएंगी। अब इसमें पनीर मैश करके डालें और अच्छी तरह मिलाएं। अब इसमें शिमला मिर्च डालें। बाद में शिमला मिर्च डालने से इसका क्रंचीनेस बना रहेगा, जो खाने में काफी अच्छी लगता है।
अब बारी आती है इसमें ट्विस्ट देने की। इसके लिए आप इसमें एक चम्मच टोमैटो केचअप, एक लम्बी कटी हुई हरी मिर्च और हरा धनिया डालकर मिक्स करें।
आपकी पनीर भुर्जी तैयार है। आप इसे सर्विंग बाउल में निकालें और रोटी, परांठे या ब्रेड के साथ खाएं। यह काफी टेस्टी लगेगी।

Related Articles

Back to top button