राष्ट्रपति ट्रंप अमेरिका को अराजकता की ओर धकेल रहे हैं : डेमोक्रेट्स

वॉशिंगटन। कांग्रेस के डेमोक्रेट सदस्यों ने सोमवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फेड रिजर्व पर अपने हालिया हमलों और सरकार के कामकाज के आंशिक रूप से ठप होने की वजह बनकर देश को अराजकता की ओर धकेल रहे हैं। डेमोक्रेट्स ने कहा कि अमेरिकी सरकारी कामकाज के आंशिक रूप से ठप होने के कारण 25 फीसदी अमेरिकी सरकारी एजेंसियां बिना फंड के संचालित हो रही हैं।

एफे की रिपोर्ट के अनुसार, डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज के 653 अंकों से भी अधिक गिरने और भारी नुकसान के साथ वॉल स्ट्रीट के बंद होने के बाद डेमोक्रेट्स ने यह कहा है। यह इतिहास में क्रिसमस की पूर्व संध्या पर सबसे बुरा प्रदर्शन रहा है। सीनेट में अल्पसंख्यक डेमोक्रेट नेता चक शूमर और सदन की अल्पसंख्यक नेता नैंसी पेलोसी ने एक संयुक्त बयान में चेतावनी देते हुए कहा, “यह क्रिसमस की पूर्व संध्या है और राष्ट्रपति ट्रंप देश को अराजकता की ओर धकेल रहे हैं। शेयर बाजार डूब रहा है और राष्ट्रपति हाल ही में रक्षा मंत्री को हटाने के बाद फेड रिजर्व के साथ एक व्यक्तिगत लड़ाई छेड़ रहे हैं।”

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि ‘अमेरिकी अर्थव्यवस्था की एकमात्र समस्या फेड है क्योंकि उस ईकाई को बाजार की समझ नहीं है’। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फेड के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल द्वारा पिछले सप्ताह अमेरिकी ब्याज दरें बढ़ाए जाने के बाद से राष्ट्रपति उन्हें बर्खास्त करने पर विचार कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button