Home » भारत में बैन हुए पाकिस्तानी सरकार के Twitter खाते

भारत में बैन हुए पाकिस्तानी सरकार के Twitter खाते

पिछले काफी समय से ट्विटर और भारत सरकार के बीच कानूनी लड़ाई चल रही हैं जिसमें भारत सरकार ने ट्विटर को कुछ डाटा हटाने के लिए कहा था लेकिन ट्विटर भारत सरकार के खिलाफ कोर्ट पहुंच गया था। अब भारत सरकार ने भारत में पाकिस्तान सरकार के सभी तरह के ट्विटर अकाउंट को बैन कर दिया है। यानी की भारत में रहने वाला कोई भी व्यक्ति पाकिस्तान की सरकार का ट्विटर अकाउंट नहीं देख सकेगा। वह क्या पोस्ट करते हैं कैसी सोशल मीडिया प्रोफाइल होगी। इस तरह की कोई चीज भारत में नहीं देखी जा सकेगी।

भारत में शनिवार को पाकिस्तान सरकार का ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया गया। भारत में पाकिस्तान सरकार का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया गया है। आधिकारिक हैंडल के ट्विटर पेज पर लिखा था कि कानूनी मांग के जवाब में भारत में अकाउंट को रोक दिया गया है। ट्विटर से प्रतिक्रिया का इंतजार है। ट्विटर से प्रतिक्रिया का इंतजार है। फिलहाल अभी तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी हैं।

हालांकि, पाकिस्तान के खिलाफ इस तरह का यह पहला हमला नहीं है। खाते को पहले भी बैन कर दिया गया था लेकिन बाद फिर इसे एक्टिवेट कर दिया था। एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, जुलाई में जब भारत ने कई पाकिस्तानी हैंडल पर प्रतिबंध लगा दिया था, तब खाते को रोक दिया गया था, लेकिन बाद में इसे फिर से सक्रिय कर दिया गया था।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म