न्यूजीलैंड की दो मस्जिद में अंधाधुंध फायरिंग, कई लोगों की मौत, बाल-बाल बचे बांग्लादेशी क्रिकेटर्स

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में शुक्रवार को धंधाधुंध फायरिंग हुई। पहली खबर न्‍यूजीलैंड के क्राइस्ट की अल नूर मस्जिद से हैै। यहां अज्ञात हमलावरों ने भारी गोलीबारी की। इस फायरिंग में कई लोगों की मौत की खबर है इस हमले में कई लोग भी घायल हुए हैं। स्थानिय पुलिस ने इस हमले के संबंध में 4 लोगों को हिरासत में लिया है जिसमें 3 पुरुष और एक महिला शामिल है।

बताया जा रहा है कि जिस वक्‍त मस्जिद में फायरिंग हुई उस वक्‍त बांग्लादेश क्रिकेट टीम भी वहां मौजूद थी। हालांकि न्‍यूजीलैंड के दौरे पर गई बांग्‍लादेश की क्रिकेट टीम इस घटना में सुरक्षित है। यह जानकारी टीम के टीम के एक कोच ने मीडिया को दी है। बताया जा रहा है कि जिस वक्‍त मस्जिद में यह घटना हुई, उस समय बांग्‍लादेश की क्रिकेट टीम भी वहां मौजूद थी। बांग्‍लादेश की क्रिकेट टीम को न्‍यूजीलैंड में एक टेस्‍ट मैच खेलना है।चश्मदीदों की मानें तो हमलावर ने काले कपड़े पहने हुए हैं और वह सिर पर हेलमेट लगाए हुए था। उसके पास स्वचालित हथियार है, जिससे वह फायरिंग कर रहा था। न्यू जीलैंड पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है। न्‍यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने आज की कार्रवाई को एक कालादिन बताया है। उन्‍होंने बताया कि एक हमलावर को फिलहाल गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रधानमंत्री अभी वेलिंगटन जाएंगी जहां पर वे एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक में शामिल होंगी।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी भी एक हमलावर मस्जिद में सक्रिय है। कई लोग अभी भी मस्जिद के अंदर मौजूद हैं। पुलिस ने इलाके में जाने से मना किया है।

Related Articles

Back to top button