Home » दुनिया भर में भुखमरी की समस्या से निपटने के लिए UN ने कसी कमर

दुनिया भर में भुखमरी की समस्या से निपटने के लिए UN ने कसी कमर

न्यूयॉर्क: संयुक्त राष्ट्र का विश्व खाद्य कार्यक्रम दुनिया भर में भुखमरी की समस्या से निपटने के लिए अपने अभियान को सोमवार को एक नए तरह के संवादात्मक विज्ञापन के जरिए सिनेमा दर्शकों तक लेकर गया. विश्व में अपनी तरह का अनूठा बताया जा रहा यह विज्ञापन 30 से भी ज्यादा देशों के सिनेमाघरों में दिखाया जाएगा. इसमें दर्शकों को पर्दे पर एक कोड दिखाया जाएगा जिसे वह फेसबुक मैंसेंजर पर बात करने के लिए अपने स्मार्टफोन के जरिए स्कैन कर सकते हैं. मैसेंजर पर यूजर विज्ञापन के उस चरित्र के साथ बात कर सकते हैं जो अपनी कहानी साझा करता है और संरा की एजेंसी के ‘शेयर द मील एप’ के माध्यम से भूखे बच्चों को खाना दान करने के तरीके के बारे में बताता है.

इस छोटी सी क्लिप में एक महिला संवाददाता सम्मेलन में नजर आती है जो चिकित्सा के क्षेत्र में किसी महत्त्वपूर्ण खोज को लेकर रखा गया है. जब वह बोलती है तो वह खोज के बारे में बात करने की बजाए यह बताती है कि वह आठ साल की उम्र में भुख से मर गयी होती. इसके बाद एजेंसी का कैसे मदद करें का संदेश नजर आता है.

विश्व खाद्य कार्यक्रम ने संयुक्त राष्ट्र की वार्षिक महासभा के अवसर पर विज्ञापन को पहली बार जारी करते हुए कहा कि वह भोजन की कमी से निपटने के लिए समर्थन बढ़ाना चाहता है जो संघर्ष एवं सूखा पड़ने समेत अन्य कारणों से विश्व भर में लगातार बढ़ रही है. इस कार्यक्रम के मुताबिक 82.10 करोड़ लोग भूखे सोते हैं. यह विज्ञापन फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी दिखेगा.

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म