तालिबान का खूनी खेल, अफगानिस्तान के पूर्व उप-राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह के भाई की हत्या की

अफगानिस्तान में तालिबान का खूनी खेल अभी भी जारी है. खबर है कि लड़ाई के दौरान अफगानिस्तान के पूर्व उप-राष्ट्रपति अमरूल्ला सालेह के बड़े भाई की तालिबान ने हत्या कर दी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, तालिबान से लड़ाई के दौरान रोहिल्ला सालेह की बर्बरतापूर्वक हत्या की गई है. जबकि, अमरुल्लाह के बारे में बताया जा रहा है कि वह इस वक्त ताजिकिस्तान में हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले तालिबान ने पंजशीर पर पूरी तरह से अपना कब्जा होने का दावा किया था. लेकिन नेशनल रेसिस्टेंस फ्रंट ने तालिबान के इस दावे को खारिज किया था. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि तालिबान के एक लड़ाके की उसी जगह की एक तस्वीर सामने आई है, जहां से सालेह ने एक वीडियो साझा किया था. रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि तालिबान ने सालेह के घर पर कब्जा कर लिया है. हालांकि, अब तक तालिबान की ओर से भी अमरुल्ला सालेह के भाई रोहिल्ला सालेह की मौत को लेकर कोई पुष्टि नहीं कही गई है.

कुछ रिपोर्ट्स में ऐसा कहा गया है कि तालिबान के खिलाफ विरोधी गुट के नेता अहमद मसूद और अमरूल्ला सालेह तालिबान के कब्जे के बाद पंजशीर से ताजिकिस्तान भाग चुके हैं. हालांकि, अफगानिस्तान सरकार के ताजिकिस्तान में अपदस्थ राजदूत ने इस दावे को खारिज करते हुए कहा कि वे देश छोड़कर नहीं भागे हैं.

गौरतलब है कि पिछले महीने अफगानिस्तान पर कब्जा करने वाले तालिबान ने यह दावा किया था कि उसने आखिरी प्रांत पंजशीर घाटी पर भी अपना कब्जा कर लिया है. हालांकि, उसके खिलाफ लड़ाई लड़ रहे रिसिस्टेंस फ्रंट अपनी हार नहीं मानी थी.

Related Articles

Back to top button