ईरान द्वारा किए गए हमले में 11 अमेरिकी सैनिक हुए थे घायल, यूएस सेंट्रल कमांड ने की पुष्टी

वाशिंगटन: पिछले दिनों ईरान और अमेरिका के तनाव के बीच आठ जनवरी को ईरान द्वारा इराक में किए गए अमेरिकी सैन्य बेस पर हमले में अमेरिका के 11 सैनिक घायल हुए हैं. जिसकी पुष्टी अमेरिकी सेंट्रल कमांड द्वारा की गई है. जिसमें कहा गया है कि ईरान द्वारा इराक में अमेरिकी सैनिकों के एक ठिकाने पर किए गए हमले में कम से कम 11 अमेरिक सैनिक घायल हुए थे.

अमेरिकी सेंट्रल कमांड के प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन ने एक बयान में कहा, “अल-असद वायु सेना अड्डे पर ईरान द्वारा आठ जनवरी को किए गए हमले में किसी भी अमेरिकी सैनिक की मौत नहीं हुई, लेकिन विस्फोट के कारण स्वास्थ्य संबंधी कई दिक्कतें हुई जिसकी वजह से कुछ सैनिकों का इलाज चल रहा है और इसका आकलन भी किया जा रहा है.” अर्बन ने दावा किया कि, “हमले के समय अलर्ट मिलने के बाद अड्डे पर मौजूद 1500 में से ज्यादातर सैनिक बंकरों में छिप गए थे. जिससे उन्हें ज्यादा नुकसान नहीं हुआ.”

इससे पहले अमेरिकी सेना ने कहा था कि इन हमलों में काफी नुकसान हुआ था लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ. हालांकि अब अर्बन का कहना है कि, “इस हमले के बाद कुछ सैनिकों को अल-असद वायु सेना अड्डे से बाहर भेजा गया है.” उन्होंने कहा कि आठ सैनिकों को लैंड्सटुल और तीन सैनिकों को कैंप अरिफजान भेजा गया है. बतादें लैंड्सटुल रीजनल मेडिकल सेंटर जर्मनी और अरिफजान कुवैत में स्थित है. अर्बन के अनुसार जांच के बाद स्वस्थ पाए जाने पर सैनिक वापस इराक लौटेंगे.

Related Articles

Back to top button