Home » अमेरिका में भीषण ट्रेन हादसा, 50 से ज्यादा यात्री घायल, कई लोगों की मौत

अमेरिका में भीषण ट्रेन हादसा, 50 से ज्यादा यात्री घायल, कई लोगों की मौत

अमेरिका के मिसौरी में दर्दनाक ट्रेन हादसा हुआ है। जिसमें कई यात्रियों की मौत और 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। यह घटना सोमवार दोपहर करीब 1 बजे हुई। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीटी, लॉस एंजिल्स से शिकागो तक जाने वाली साउथवेस्ट चीफ ट्रेन 4, BNSF ट्रैक पर पूर्व की ओर जाते समय एक ट्रक से टकरा गई। जिसके बाद ट्रेन के 8 डिब्बे और 2 इंजन पटरी से उतर गए। यह हादसा मिसौरी के पास मेंडन में हुआ।

ट्रेन में 255 लोग सवार थे

इस हादसे में कई लोगों की मौत की सूचना है। वहीं 50 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। ट्रेन में करीब 243 यात्री और चालक दल के 12 सदस्य सवार थे। राज्य के गवर्नर माइक पार्सन ने भी ट्वीट कर इस हादसे पर दुख जताया है। चारिटोन काउंटी एम्बुलेंस सेवा के अधीक्षक एरिक मैकेंजी ने  एक न्यूज चैनल को बताया कि कई लोगों के मारे जाने की खबर है। मिसौरी स्टेट हाईवे पेट्रोल ट्रूप बी के एक प्रवक्ता ने बताया कि अधिकारी अभी भी मरने वालों की संख्या का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ट्रेन एक डंप ट्रक से टकरा गई, मामूली रूप से घायल हुए लोगों को इलाज के लिए एक स्कूल को ट्राइएज सेंटर में बदल दिया गया है।

मदद के लिए टोल-फ्री नंबर- 800-523-9101 जारी

घटना पर अधिक जानकारी देते हुए कंपनी ने बताया कि स्थानीय अधिकारी पीड़ितों की सहायता कर रहे हैं। कंपनी ने आगे कहा कि, ” हमारी इंसीडेंट रिस्पांस टीम को सक्रीय कर दिया गया है और हम अपने यात्रियों, अपने कर्मचारियों और उनके परिवारों की मदद के लिए घटनास्थल पर आपातकालीन कर्मियों को तैनात कर रहे हैं। यात्रियों और कर्मचारियों की किसी भी मदद के लिए कंपनी की ओर से टोल-फ्री नंबर- 800-523-9101 जारी किया गया है।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म