बेटी संग लंदन से रवाना हुए नवाज शरीफ, लाहौर पहुंचते ही होंगे गिरफ्तार!

लंदन। पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम नवाज के साथ देश के लिए रवाना हो गए हैं। नवाज शुक्रवार सुबह बेटी मरियम के साथ लंदन से रवाना हुए, जहां वह पिछले कुछ समय अपनी बीमार पत्‍नी कुलसुम नवाज को देखने गए थे। कुलसुम कैंसर से पीड़ि‍त हैं और उनका यहां इलाज चल रहा है। उन्‍हें फिलहाल वेंटिलेटर पर रखा गया है।
नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज की आज (शुक्रवार को) गिरफ्तारी हो सकती है। पनामा पेपर्स घोटाले के बाद से ही देश से बाहर चल रहे नवाज शरीफ आज अपने वतन लौट रहे हैं, कयास लगाए जा रहे हैं जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। नवाज शरीफ और उनकी बेटी की बेटी की गिरफ्तारी की खबरों के बाद से ही पूरे पाकिस्तान में तनाव का माहौल है। देश में बढ़ते तनाव की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने पहले ही नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (नैब) ने दो हेलीकॉप्टर की व्यवस्था की है, जिससे उन्हें एयरपोर्ट के भीतर ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा सके।

दो हेलीकॉप्टरों को किया गया तैनात…

पाकिस्तान के स्थानीय न्यूज रिपोट्र्स के मुताबिक, पाकिस्तान प्रशासन ने एक हेलीकॉप्टर को लाहौर तो दूसरा इस्लामाबाद हवाईअड्डे पर तैनात किया है, ताकि दोनों में से किसी भी हवाईअड्डे पर उनकी वापसी हो तो उनकी गिरफ्तारी की जा सके।

नवाज शरीफ की पार्टी करेगी रैली…

एक तरफ नवाज शरीफ पर गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है, तो दूसरी तरफ उनकी राजनीतिक पार्टी पीएमएल-एन उनके स्वागत में पंजाब प्रांत के लाहौर में एक बड़ी रैली करने जा रही है। देश में बढ़े हुए तनाव और रैली न निकली जा सके, इसके लिए एहतियात के दौरान पाकिस्तान की स्थानीय पुलिस ने 100 से ज्यादा नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है।

लग्जरी जेल में रहेंगे नवाज शरीफ…

डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नवाज शरीफ और मरियम के लाहौर पहुंचते ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अखबार ने गृह मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से लिखा है कि नवाज शरीफ को पूर्व संसद सदस्य होने के नाते ‘बेहतर वर्ग’ श्रेणी के जेल में रखा जाएगा। लेकिन अगर मरियम जेल में ‘लग्जरी सेवाएं’ चाहती हैं तो उन्हें पहले यह साबित करना होगा कि वह सालाना 6 लाख या फिर उससे ज्यादा का इनकम टैक्स भरती हैं।

पत्नी को अल्लाह के भरोसे छोडक़र वतन लौट रहा हूं-शरीफ

अपनी बेटी मरियम नवाज के साथ संवाददाताओं को संबोधित करते हुए पीएमएल-एन प्रमुख ने कहा था कि वह अपनी पत्नी को फिर से आंखे खोलते देखने की कामना करते हैं और राष्ट्र से उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए दुआ करने का अनुरोध करते हैं।

Related Articles

Back to top button