हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर गौतम अडाणी बोले- सत्य की जीत हुई

Delhi News: हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर गौतम अडाणी बोले- सत्य की जीत हुई

 New Delhi: हिंडनबर्ग रिसर्च से जुड़े विवाद में सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद अडाणी समूह के प्रमुख गौतम अडाणी का बयान आया है।सुप्रीम कोर्ट के फैसले की सराहना करते हुए अडाणी ने एक्स पर लिखा, ‘माननीय सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से पता चलता है कि सत् की जीत हुई है। सत्यमेव जयते। मैं उन लोगों का आभारी हूं, जो हमारे साथ खड़े रहे। भारत की विकास गाथा में हमारा विनम्र योगदान जारी रहेगा। जय हिन्द।’

कोर्ट ने क्या फैसला दिया?

सुप्रीम कोर्ट ने मामले की जांच विशेष जांच दल (SIT) से कराने की याचिकाकर्ताओं की मांग खारिज कर दी है।उसने कहा कि जांच को भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) से विशेष जांच दल (SIT) को स्थानांतरित करने का कोई आधार नहीं है।उसने कहा कि SEBI ने 22 में से 20 मामलों की जांच पूरी कर ली है। कोर्ट ने SEBI को अन्य 2 मामलों में 3 महीने के भीतर जांच पूरी करने का निर्देश दिया।

अमेरिका स्थित हिंडनबर्ग रिसर्च ने 24 जनवरी, 2023 को अडाणी समूह को लेकर एक रिपोर्ट जारी की थी। रिपोर्ट में समूह पर मनी लॉन्ड्रिंग से लेकर शेयर की कीमत बढ़ा-चढ़ाकर बताने जैसे कई आरोप लगाए गए थे।उद्योगपति गौतम अडाणी पर अपने परिवार के जरिए फर्जी कंपनी चलाने का आरोप भी लगाया गया था।रिपोर्ट आने के बाद अडाणी समूह के शेयरों में भारी गिरावट हुई थी और अडाणी की व्यक्तिगत संपत्ति भी काफी नीचे गिर गई थी।

News Source Link:

Related Articles

Back to top button