सत्येंद्र जैन का ऐलान, कोविड-19 की दूसरी लहर पर दिल्ली ने पाया नियंत्रण

नयी दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ने नियंत्रण पा लिया है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने यह जानकारी देते हुए इस बात पर जोर दिया कि सरकार महामारी से लड़ने के लिये अपने बुनियादी ढांचे को मजबूत कर रही है। दिल्ली को कोविड-19 की दूसरी लहर का सामना करना पड़ा जिस दौरान बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई थी। संक्रमितों की संख्या में हुयी बढोत्तरी के कारण मेडिकल ऑक्सीजन के सिलेंडरों की कमी हो गयी थी।

दिल्ली में 20 अप्रैल को कोरोना संक्रमण के 28,395 मामले सामने आये थे। 22 अप्रैल को संक्रमण दर 36.2 प्रतिशत थी और तीन मई को 448 लोगों की इससे मौत हुयी थी, जो एक दिन का सर्वाधिक आंकड़ा है। मध्य मई से संक्रमण के मामलों में कमी आनी शुरू हो गयी थी और अब संक्रमण दर एक प्रतिशत से कम है।

दिल्ली सरकार ने बुधवार को जारी ताजा स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा है कि राजधानी में संक्रमण के 77 नये मामले सामने आये हैं और संक्रमण दर 0.10 प्रतिशत है जबकि महामारी के कारण एक और व्यक्ति की मौत हुयी है। सरकार की पहल के बारे में दो मिनट पांच सेकेंड का वीडियो साझाा करते हुये जैन ने कहा कि इसका श्रेय मख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सकारात्मक निर्णय को जाता है जिसने दिल्ली के मामलों पर नियंत्रण हासिल किया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली ने कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर पर नियंत्रण हासिल कर लिया है। यह सब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समयोचित कार्रवाई और सक्रिय निर्णय के कारण संभव हो सका है। कोरोना वायरस संक्रमण से संघर्ष के लिये दिल्ली सरकार सक्रिय रूप से अपने बुनियादी ढांचों को और मजबूत बना रही है।’’

Related Articles

Back to top button