सत्ता में आने पर भाजपा दो साल के अंदर दिल्ली को प्रदूषणमुक्त बनाएगी : मनोज तिवारी

नयी दिल्ली। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सोमवार को कहा कि यदि उनकी पार्टी अगले साल यहां विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में आयी तो वह शहर को दो साल के अंदर प्रदूषणमुक्त बना देगी। फेसबुक उपयोगकर्ताओं से संवाद करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि 18 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में अनधिकृत कॉलोनियों पर एक कानून पारित किया जाएगा और उसके एक सप्ताह बाद संपत्तियों का पंजीकरण शुरू होगा।

सार्वजनिक परिवहन, स्वास्थ्य, सड़कों और शहर में प्रदूषण के बारे में सवालों के जवाब में तिवारी ने केजरीवाल सरकार पर प्रहार किया। उन्होंने कहा, ‘‘ भाजपा अपने नेक इरादों और नीतियों से दिल्ली को दो सालों में प्रदूषणमुक्त करने के लिए कटिबद्ध है। सत्ता में आने के बाद भाजपा लैंडफिल साइटों पर कूड़ों के पहाड़ों को भी खत्म करेगी।’’

उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी कई ऐसी कंपनियों के संपर्क में है जो दिल्ली में इलेक्ट्रिक बसें चलाने को तेयार है और शहर में सार्वजनिक परिवहन में सुधार लाने और प्रदूषण को नियंत्रण में रखने के लिए ऐसी 12000 बसों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि 2015 में दिल्ली परिवहन निगम में 8000 बसें थी जो घटकर करीब 3700 रह गयी हैं।

Related Articles

Back to top button