संसद हमला केस से बरी प्रोफेसर गिलानी का एम्स में होगा पोस्टमॉर्टम, दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा इंतजाम कड़े किए

नई दिल्ली। संसद भवन पर 13 दिसंबर सन 2001 में हुए हमले के आरोप में बरी किए जा चुके दिल्ली विश्वविद्यालय (जाकिर हुसैन कॉलेज) के पूर्व प्रोफेसर एसएआर गिलानी का पोस्टमॉर्टम कराए जाने की तैयारियां चल रही हैं।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, जानलेवा हमला होने के बाद से ही चूंकि प्रो. गिलानी पुलिस सुरक्षा घेरे में थे। ऐसे में उनकी मौत को लेकर बाद में कोई विवाद खड़ा न हो। इसीलिए दिल्ली पुलिस ने गिलानी के शव का पोस्टमॉर्टम कराना चाहा है।उल्लेखनीय है कि, प्रोफेसर गिलानी की मौत गुरुवार शाम को हो गई थी। घटना के वक्त प्रोफेसर गिलानी एक जिम में व्यायाम कर रहे थे। उसी वक्त उन्हें दर्द की शिकायत हुई। प्रोफेसर गिलानी को तत्काल दिल्ली के एक निजी अस्पताल में ले जाकर दाखिल कराया गया। चिकित्सकों ने जांच की तो पता चला कि प्रोफेसर गिलानी की मौत हो चुकी है।

दिल्ली पुलिस के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि प्राथमिक जांच में यही पता चला है कि प्रोफेसर गिलानी की मौत हृदयाघात के कारण हुई है, उन्हें चूंकि लंबे समय से पुलिस सुरक्षा घेरा मिला हुआ था। ऐसे में दिल्ली पुलिस भविष्य में गिलानी की मौत के मुद्दे पर कोई सिरदर्द मोल नहीं लेना चाहती है। इसी के चलते दिल्ली पुलिस ने गिलानी के शव का पोस्टमार्टम कराने की योजना बनाई है।

Related Articles

Back to top button