लखनऊ: ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट, 2 लोगों की मौत, 6 घायल

लखनऊ: कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पूरे देश में ऑक्सीजन की भारी डिमांड है। ऐसी में लखनऊ के चिनहट इलाके में एक हादसा हो गया। यहां एक ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हुई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई जबकि छह लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि हादसा ऑक्सीजन रीफिलिंग के दौरान सिलेंडर फटने से हुआ।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसा का संज्ञान लिया। उन्होंने हादसे में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। सीएम योगी ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने दुर्घटना के कारणों की जांच किये जाने के भी निर्देश दिये हैं।

उत्तर प्रदेश में बढ़ाया गया लॉकडाउन

उत्तर प्रदेश में जारी लॉकडाउन को सोमवार सुबह तक बढ़ा दिया गया है। अब प्रदेश में कोरोना को रोकने के लिए जारी पाबंदियां सोमवार सुबह तक जारी रहेंगी। प्रदेश में पहले वीकेंड लॉकडाउन को दो दिन के लिए बढ़ाया गया था, जो कल सवेरे सुबह 7 बजे खत्म होना था लेकिन सीएम योगी की आज की बैठक में लॉकडाउन को सोमवार सुबह 7 बजे तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

यानी अब प्रदेश में 10 मई सुबह 7 बजे तक पाबंदियां लागू रहेंगी। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक कर्फ्यू लगाया गया था।

इसकी अवधि तीन मई को 48 घंटे के लिये बढ़ाते हुए छह मई सुबह सात बजे तक कर दी गयी थी। एक बार फिर कर्फ्यू की अवधि को बढ़ाते हुए इसे सोमवार (10 मई) सुबह सात बजे तक कर दिया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार ने यह फैसला प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के अपने प्रयासों के तहत लिया है। उन्होंने बताया कि इस अवधि में आवश्यक और अनिवार्य सेवाएं जारी रहेंगी और टीकाकरण का काम जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button