राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा अयोध्या पहुंचे, हनुमान गढ़ी में की पूजा-अर्चना

अयोध्या। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए मोदी सरकार की ओर से गठित श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र आज सुबह अयोध्या आए। उन्होंने सर्किट हाउस में कमिश्नर, डीएम, एसएसपी के साथ बैठक की। उनके साथ वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की तकनीकी टीम के प्रमुख एके मित्तल और एलएनटी के इंजीनियर दिवाकर त्रिपाठी भी है। बैठक में पूर्व आईएएस गृह विभाग अशोक सिंह भी हैं। नृपेंद्र मिश्र की पूरी टीम उनके साथ है। इसके बाद नृपेन्द्र मिश्र ने रामलला के दर्शन कर लिए हैं। हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने बताया कि मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष हनुमान गढ़ी में पूजा-अर्चना करने के बाद रामलला के दर्शन करने पहुंचे हैं।

सुरक्षा मामलों को लेकर जहां अशोक सिंह के पास काफी अनुभव है, वहीं राम मंदिर निर्माण को लेकर एके मित्तल और दिवाकर त्रिपाठी श्री मिश्र के साथ लोकेशन देख कर भव्य परिसर से लेकर मंदिर निर्माण की रूपरेखा तैयार करेंगे।

नृपेन्द्र मिश्रा आज अलग से अयोध्या के साधु-संतों से भी मिलेंगे। माना जा रहा राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास के साथ बैठक में मंदिर निर्माण शुरू करने के संबंध में चर्चा होगी । बैठक में ट्रस्ट की अयोध्या में 3 और 4 मार्च को होने वाली बैठक के एजेंडे पर भी चर्चा होगी। सूत्रों के अनुसार, दोनों के बीच बैठक में राम नवमी से पहले रामलला के दर्शन की व्यवस्था में बदलाव, मंदिर निर्माण के मद्देनजर रामलला की मूर्ति को शिफ्ट करने, पूजा-अर्चना और मंदिर निर्माण शुरू करने से पहले मिट्टी की जांच कराने पर भी दोनों के बीच बातचीत होगी। बैठक में मंदिर के मॉडल, डिजाइन, निर्माण की अवधि, लागत आदि के बारे में भी विस्तृत चर्चा होने की संभावना है। गौरतलब है कि शुक्रवार को नृपेन्द्र मिश्रा ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात की थी।

Related Articles

Back to top button