Home » राजस्थान विधानसभा में CAA,NRC और NPR के खिलाफ प्रस्ताव पारित, BJP ने किया विरोध

राजस्थान विधानसभा में CAA,NRC और NPR के खिलाफ प्रस्ताव पारित, BJP ने किया विरोध

जयपुर। राजस्थान की 15वीं विधानसभा के चतुर्थ सत्र के द्वितीय दिन की कार्यवाही मेें आज CAA, NRC और NPR के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर दिया गया। यह देश का पहला राज्य बना है जिसमें तीनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया है। विधानसभा दस फरवरी तक स्थगित कर दी गई है।

भाजपा नेे CAA, NRC और NPR का समर्थन किया है। इन तीनों के खिलाफ प्रस्ताव का विरोध किया। इससे पहले सरकार ने CAA, NCR और NPR के खिलाफ संकल्प लेेकर आई । इसको मंत्री शांतिलाल धारीवाल ने पढ़ा। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि हम सीएए का समर्थन करते हैं। इस लाए प्रस्ताव का विरोध करते हैं।

इससे पहले एससी-एसटी के लिए दस साल बढाने का प्रस्ताव पास हो गया है। विधानसभा पहुंचने पर मुख्य सचेतक महेश जोशी ने बताया कि सीएए के खिलाफ आज विधानसभा में प्रस्ताव लाया जाएगा। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा है कि देश को बचाने के लिए सीएए का प्रस्ताव लाना जरूरी है। वहीं प्रतिपक्ष उप नेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कि केन्द्र सरकार जब कानून बना दिया है उस पर राज्य सरकार कुछ भी नहीं कर सकती है। भाजपा के नेता मदन दिलावर ने कहा कि सरकार जो सीएए के खिलाफ प्रस्ताव लेेकर आ रही है उसका हम विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की इस देश के प्रति निष्ठा नहीं रह गई है क्योंकि वे अफजल को अफजलजी कहते हैं।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म