Home » मुंबई की 60 मंजिला रिहायशी इमारत में लगी भीषण आग, एक शख्‍स की मौत

मुंबई की 60 मंजिला रिहायशी इमारत में लगी भीषण आग, एक शख्‍स की मौत

मुंबई के लोअर परेल इलाके में एक 60 मंजिला रिहायशी इमारत में भीषण आग लग गई. इमारत में आग लगने से घायल व्यक्ति की मौत हो गई. मुंबई दमकल विभाग के मुताबिक उस व्यक्ति ने बिल्डिंग की 19वीं मंजिल से छलांग लगाई थी. बचाव अभियान जारी है. फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है.आग बुझाने में 20 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगी हुई हैं. फंसे लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. दमकल विभाग के मुताबिक मुंबई में करी रोड स्थित बहुमंजिला अविघ्ना पार्क अपार्टमेंट में लगी आग में एक व्यक्ति घायल हुआ है. मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर घटनास्थल पर पहुंचीं हैं. फायर ब्रिगेड के एक कर्मचारी के मुताबिक,  अभी तक एक शख्‍स की मौत हो गई है और तलाश एवं बचाव कार्य चल रहा है. बीएमसी प्रमुख इकबाल सिंह चहल मौके पर पहुंचे और उन्होंने घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

फायर ब्रिगेड के अनुसार, निर्माणाधीन इमारत होने के कारण इसमें फिलहाल कोई नहीं रह रहा था. हालांकि, फायर ब्रिगेड के रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एक शख्स इमारत की बालकनी में लटका हुआ दिखाई दिया. खुद को बचाने के लिए शख्स काफी देर तक लटका रहा, लेकिन बाद में वह नीचे कूद गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

बीते कुछ दिन पहले मुंबई के कुर्ला इलाके के नेहरू नगर में एक आवासीय सोसायटी में भीषण आग लगने के कारण वहां खड़ी 20 मोटर साइकिल जलकर पूरी तरह से खाक हो गई थी.दमकल विभाग को जैसे ही इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया गया. हालांकि इस हादसे में भी किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं थी.

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म