मुंडका पहुंचे CM अरविंद केजरीवाल, मृतकों के परिजनों को 10 लाख मुआवजा

दिल्ली के मुंडका में मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में लगी आग में 27 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हालात का जायजा लेने घटना स्थल पर पहुंचे हैं. अरविंद ने इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा साथ ही सभी घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे. सीएम ने ये भी कहा कि, जो भी मामले में दोषी पाया जाएगा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी किसी को बख्शा नहीं जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, ये 4 मंजिला है जिसका उपयोग व्यावसायिक रूप से कंपनियों को कार्यालय स्थान प्रदान करने के लिए किया जाता है. हादसे के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री के मालिक के दोनों बेटों को गिरफ्तार कर लिया है.

मृतकों में 25 की पहचान नहीं हो पाई- डीसीपी

डीसीपी समीर शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा, अब तक 27 कन्फर्म डेड हैं. जिनमें 2 लोगों की पहचान हो गई है. बाकी 25 की पहचान नहीं हो पाई है. 28 लोग घायल हैं. इसके अलावा, कंपनी के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है हालांकि, बिल्डिंग का मलिक अभी भी फरार है. NOC के सवाल पर डीसीपी ने कहा कि अभी जांच का चल रही है.

हेल्प डेस्क

बता दें, मुंडका में आग की घटना में घायल हुए लोग संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में भर्ती हैं. इसके लिए अस्पताल में हेल्प डेस्क तैयार किया गया है. नागरिक सुरक्षा अधिकारी, एसपी तोमर का कहना है, “ये हेल्प डेस्क उन लोगों की मदद करने के लिए है जिनके परिजन लापता या घायल हैं ताकि उन्हें सही जानकारी मिल सके” उन्होंने बताया कि, हमें 29 गुमशुदगी की शिकायतें मिली हैं. हम शिकायतकर्ताओं से जानकारी हासिल कर रहे हैं और लापता शख्स के साथ उनके संबंध पता कर रहे हैं. हमने डीएम वेस्ट से एक हेल्पलाइन नंबर डाला है. जैसे ही हमें कोई जानकारी मिलती है उन्हें सूचित किया जाएगा.

घटना में अब तक 27 लोगों के शव बरामद किए गए हैं और कई लोग अब भी लापता हैं. इसके अलावा, पुलिस ने इस पूरे मामले में एफआईआर आईपीसी 304 (गैर इरादतन हत्या, हत्या की श्रेणी में नहीं आती), 308 (गैर इरादतन हत्या करने का प्रयास), 120 (कैद के साथ दंडनीय अपराध करने के लिए डिजाइन छुपाना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.

Related Articles

Back to top button