मणिपुर के नोनी में भयानक लैंडस्लाइड, 7 जवानों की दबकर मौत

मणिपुर के नोनी में लगातार बारिश के कारण भयानक भूस्खलन हुआ है। इस लैंडस्लाइड में जिरीबाम-इंफाल नई लाइन परियोजना के तुपुल स्टेशन की इमारत को नुकसान पहुंचा है। भूस्खलन के कारण ट्रैक निर्माण, और मजदूरों के कैंप भी तबाह हो गए। फिलहाल राहत और बचाव ऑपरेशन जारी है। जानकारी है कि गोरखा की भारतीय सेना की टीए यूनिट के 26 जवान लापता  हैं। इन जवानों में से 7 और एक रेलेवे के मजदूर की मौत की खबर है। फिलहाल करीब 19 लोगों को बचा लिया गया है।

घटनास्थल पर पहुंचे मुख्यमंत्री बिरेन सिंह

राहत और बचाव अभियान की निगरानी के लिए मणिपुर के सीएम बिरेन सिंह भी मौके पर पहुंच चुके हैं। फिलहाल 19 लोगों को बचा लिया गया है, जिनका नोनी आर्मी मेडिकल यूनिट में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि करीब 45 लोग अब भी लापता हैं। गंभीर रूप से घायलों को निकालने का काम चल रहा है। हालांकि खराब मौसम और ताजा भूस्खलन के कारण बचाव कार्य खासा प्रभावित हो रहा है।

मलबे में कई जवानों समेत दर्जनों लोग फंसे 

मणिपुर के नोनी जिले में एक रेलवे निर्माण स्थल पर हुए भीषण भूस्खलन में करीब 7 जवानों की मौत हो गई। अभी भी घटनास्थल पर स्थानीय लोगों और सेना के कई जवानों समेत दर्जनों लोगों के फंसे होने की आशंका है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों के मुताबिक यह घटना बुधवार रात टुपुल यार्ड रेलवे निर्माण शिविर में हुई। उन्होंने बताया कि 7 लोगों के शवों को निकाल लिया गया है और करीब 50 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। बचाव अभियान जारी है।

गृहमंत्री अमित शाह ने लिया जाएजा

मणिपुर के नोनी में लैंडस्लाइड को लेकर1 चलते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, “मणिपुर में तुपुल रेलवे स्टेशन के पास भूस्खलन के मद्देनजर मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह और केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की। बचाव कार्य जोरों पर है। एनडीआरएफ की एक टीम मौके पर पहुंच गई और बचाव कार्यों में शामिल हो गई। 2 अतिरिक्त टीमें टुपुल पहुंच रही हैं।”

Related Articles

Back to top button