भदोही : घर में हुआ विस्फोट, आग भडकने से 10 की मौत, कई लोग दबे

भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही में एक बडे हादसे की खबर आ रही है। भदोही के चौरी क्षेत्र के रोटहा गांव में शनिवार को सुबह करीब 11 बजे के करीब एक पटाखा व्यवसाई के घर में विस्फोट हो गया है। विस्फोट इतना तेज था कि पूरा मकान ध्वस्त हो गया है। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हुई। जबकि, कई लोगों को दबे होने की आशंका है। वाराणसी से भी आला अधिकारी और एनडीआरएफ मौके पर पहुंच गई है, जिसने रेस्क्यू शुरू कर दिया है।
जानकारी के मुताबिक, भदोही-बाबतपुर मार्ग पर चौरी क्षेत्र के रोटहां गांव निवासी इरफान मंसूरी पटाखों को बनाने और बेचने का काम करता था। उसने अपने मकान में ही पटाखों की दुकान खोल रखी थी। वहीं, मकान के पिछले हिस्से में कालीन बुनाई का कारखाना चलता था। विस्फोट इतना भीषण था कि शवों और मकान में मौजूद सामान के चिथड़े 400 मीटर दूर तक उडक़र गिरे। घटना के बाद आईजी पीयूष श्रीवास्तवा ने 10 लोगों की मौत की पुष्टी करते हुए बताया कि राहत बचाव कार्य जारी है। मलवे से अभी कर 10 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं और अभी और शवों के होने का आशंका है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी।
गांव में रहने वाले लोगों ने बताया कि आस-पास के कई मकानों के शीशे चिटक गए। बताया जाता है कि घटना के वक्त कालीन कारखाने में कुछ बुनकर बुनाई का काम कर रहे थे, जिनमें से कई का पता अब तक नहीं चल पाया है। मौके पर पुलिस और प्रशासन मौजूद है और रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। स्थानीय लोगों के मुताबिक,अभी मलबे में लगभग कई लोगों के दबे होने की आशंका है। इससे माना जा रहा है कि मौतों की संख्या बढ़ सकती है।

Related Articles

Back to top button