पुडुचेरी के CM का उपराज्यपाल किरण बेदी के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन

पुडुचेरी। उपराज्यपाल किरण बेदी के आधिकारिक आवास के बाहर पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी और उनके पांच मंत्रियों के विरोध प्रदर्शन का गुरुवार को दूसरा दिन है। कांग्रेस नेता ने अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ बुधवार रात राज निवास के बाहर सड़क पर बिताई। वे एक मोटी चादर पर कंबल के साथ सड़क पर सो गए। इसी बीच एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए बेदी गुरुवार सुबह चेन्नई के लिए रवाना हो गईं। उनकी चेन्नई से दिल्ली जाने की संभावना है।
नारायणसामी ने बुधवार को काली शर्ट और काली धोती पहनकर अपना विरोध प्रदर्शन शुरू किया। वह बेदी के खिलाफ अपनी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन की अनुमति न देने को लेकर विरोध कर रहे हैं। इनके साथ कई मंत्री और द्रमुक सांसद भी शामिल हैं। नारायणसामी ने बेदी पर सरकार की दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों में हस्तक्षेप करने का भी आरोप लगाया। नारायणसामी के विरोध प्रदर्शन से दो दिन पहले बेदी ने सड़क पर उतरकर दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने की सलाह दी थी।
बेदी दुपहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट का नियम एक ही बार में लागू कराना चाहती हैं, जबकि नारायणसामी चाहते हैं कि यह विभिन्न चरणों में हो। वहीं, बेदी ने बुधवार शाम को नारायणसामी को 21 फरवरी को बैठक करने के लिए आमंत्रित किया। बेदी ने नारायणसामी को लिखे अपने पत्र में कहा, “पत्र में जिन सभी मामलों का आपने उल्लेख किया है उनके विचारशील जवाब के लिए जांच की आवश्यकता है। कहने की जरूरत नहीं है कि राज निवास (जैसा कि आरोप लगाया जा रहा है) में कोई भी मुद्दा लंबित नहीं है।

Related Articles

Back to top button