पटियाला हाउस कोर्ट ने क्रिकेट सट्‌टेबाज संजीव चावला को 12 दिन के रिमांड पर भेजा

नई दिल्ली। क्रिकेट सट्टेबाज संजीव चावला को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट के समक्ष गुरुवार को पेश किया गया। पुलिस ने अदालत से चावला के लिए 14 दिनों की न्यायिक हिरासत की मांग की है। इसके बाद पुलिस ने दिल्ली पुलिस को 12 दिन की रिमांड पर भेज दिया है। जो कथित रूप से एक मैच फिक्सिंग रैकेट में शामिल था, जिसका 2000 में दिल्ली पुलिस ने भंडाफोड़ किया था। उसे लंदन, ब्रिटेन में उसके प्रत्यर्पण के बाद दिल्ली की अदालत में पेश किया गया था।
आपको बताते जाए कि पूर्व भारतीय क्रिकेट सितारे सट्टेबाज संजीव चावला के भारत प्रत्यर्पण से मुश्किल में पड़ सकते हैं। दिल्ली पुलिस दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान दिवंगत हैंसी क्रोनिये से जुड़े मैच फिक्सिंग मामले के कथित मास्टरमाइंड को गुरुवार को लंदन से भारत लेकर आई है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने आरोप पत्र के हवाले से कहा कि मैच फिक्सिंग मामले में अभी तक फरार चल रहा ब्रिटिश नागरिक चावला भारतीय खिलाडिय़ों सहित कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के साथ जुड़ा हुआ था।

क्राइम ब्रांच द्वारा संजीव चावला पर तैयार डोजियर से पता चलता है कि उसके लंदन स्थित 4मोंक विले एवेन्यू बंगले में कई भारतीय क्रिकेट्र्स का आना-जाना लगा रहता था। इतना ही नहीं, पुलिस द्वारा बरामद चावला की फोन सूची से वर्ष 2000 के जनवरी से मार्च के बीच कॉल डेटा रिकॉड्र्स (सीडीआर) में उन क्रिकेट्र्स के फोन नंबर पाए गए हैं। भारत में वर्ष 2000 में खेली गई भारत-दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट सीरीज के मैचों को फिक्स करने का खुलासा हुआ है।

Related Articles

Back to top button