पंजाब कांग्रेस में कोई झगड़ा नहीं है। नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में मैं कुछ नहीं कहना चाहता-अमरिंदर सिंह

नई दिल्ली: कांग्रेस की पंजाब इकाई में चल रही कलह के बीच मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। माना जा रहा है कि सोनिया गांधी और अमरिंदर सिंह की मुलाकात के दौरान पंजाब प्रदेश कांग्रेस में कलह को दूर करने के फार्मूले पर चर्चा हुई है। सोनिया गांधी से मिलने के बाद अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

अमरिंदर सिंह ने कहा, “पंजाब कांग्रेस में कोई झगड़ा नहीं है। नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में मैं कुछ नहीं कहना चाहता। मैं यहां पार्टी को मजबूत करने आया हूं। मैं कांग्रेस अध्यक्ष से मिलने आया था। हमने पार्टी के आंतरिक मामलों और पंजाब के विकास के मुद्दे पर चर्चा की।” उन्होंने कहा, “जहां तक पंजाब की बात है तो वह (सोनिया गांधी) जो भी फैसला लेंगी, हम मंजूर होगा। हम आगामी चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।”

गौरतलब है गत बुधवार को पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के साथ लंबी बैठक की थी। सूत्रों के मुताबिक, इन बैठकों में कांग्रेस आलाकमान ने सिद्धू को पार्टी में सम्मानजनक स्थान की पेशकश के साथ मनाने का प्रयास किया था।

हाल के दिनों में सिद्धू लगातार इस बात पर जोर दे रहे हैं कि वह मुख्यमंत्री के साथ काम नहीं कर सकते। हाल के कुछ सप्ताह में सिद्धू और पंजाब कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ बिजली सहित विभिन्न मुद्दों पर मोर्चा खोल रखा है।

सिद्धू का कहना है कि गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए कारगर कदम भी नहीं उठाए गए। ऐसे में सिद्धू और अमरिंदर के बीच की कलह पार्टी आलाकमान को काफी परेशान कर रही है।मंगलवार को अमरिंदर सिंह के सोनिया गांधी से मिलने से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। हालांकि, इस मुलाकात में किन मुद्दों पर चर्चा हुई, इसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है।

Related Articles

Back to top button