नई सपा में एम-वाई का मतलब महिला और युवा है-अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की नई टैग लाइन ‘नई हवा है, नया सपना है’ है. इसका मुकाबला करने के लिए, पार्टी अपने (मुस्लिम-यादव) फॉर्मूले को एक नया अर्थ दे रही है, जिसने उसे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में एक से अधिक बार सत्ता में पहुंचाया है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा, “नई सपा में एम-वाई का मतलब महिला और युवा है. हम अब बड़े परिप्रेक्ष्य में मुद्दों को संबोधित कर रहे हैं और जातिवाद से बंधे नहीं हैं.”

अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी जाहिर तौर पर, जाति की रेखाओं से ऊपर उठकर महिलाओं और युवाओं को एक समुदाय के रूप में संबोधित करना चाहती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने किसानों के मुद्दों को पूरी तरह से नजरअंदाज किया है और युवाओं को रोजगार से वंचित रखा गया है. उन्होंने कहा, “ये मुद्दे आगामी चुनावों में चुनावी मुद्दा होंगे.”

महिलाओं के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों ने साबित कर दिया कि वे इस शासन में सुरक्षित नहीं हैं. उन्होंने कहा, “हमने महिलाओं के लिए हेल्पलाइन स्थापित की थी, लेकिन इस सरकार ने उन्हें अप्रभावी बना दिया. महिलाओं के बारे में सारी बातें कागजों पर होती हैं, हकीकत में नहीं.” उन्होंने दावा किया कि जनता भारतीय जनता पार्टी सरकार से निराश है और सपा को सत्ता में वापस लाएगी. उन्होंने कहा, ‘सपा पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव की विचारधारा और नई रणनीतियों के साथ सरकार बनाएगी.’

सपा बड़ी पार्टियों से हाथ नहीं मिलाएगी- अखिलेश

Related Articles

Back to top button