दिल्‍ली पुलिस का दावा- ताहिर हुसैन ने हिंदुओं को सबक सिखाने को रची दंगे की साजिश

नई दिल्‍ली. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन(Tahir Hussain) ने दिल्‍ली पुलिस की पूछताछ में खुलासा किया है कि वह दिल्‍ली हिंसा का मास्‍टरमाइंड है. साथ ही उसने बताया, ‘जब मैं 2017 में आम आदमी पार्टी का पार्षद बना था, तब से ही मेरे मन में था कि मैं अब राजनीति और पैसों की बदौलत हिंदुओं को सबक सिखा सकता हूं.’  सरकारी कबूलनामे के मुताबिक, ताहिर हुसैन को इस काम में खालिद सैफी और पीएफआई (PFI) का पूरा साथ मिला.

ताहिर हुसैन ने कही ये बात
ताहिर हुसैन ने दिल्ली पुलिस की पूछताछ में कबलू किया, ‘मेरे जानकार खालिद सैफी ने कहा कि तुम्‍हारे पास राजनीतिक पावर और पैसा दोनों है, जिसका इस्तेमाल हिंदुओं के खिलाफ और कौम के लिए करेंगे. मैं इसके लिए हमेशा तैयार रहूंगा.’ उसने बताया, ‘कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद खालिद सैफी मेरे पास आया. उसने बोला कि इस बार अब हम चुप नहीं बैठेंगे. इसी बीच राम मंदिर के फैसले के साथ सीएए (CAA) कानून भी आ गया. अब मुझे लगा कि पानी सिर से ऊपर जा चुका है. अब तो कुछ कदम उठाना पड़ेगा.’

यूं रची साजिश
ताहिर हुसैन के कबूलनामे के मुताबिक, ‘8 जनवरी को खालिद सैफी ने मुझे जेएनयू (JNU) के पूर्व छात्र उमर खालिद से शाहीन बाग में पीएफआई (PFI) के दफ्तर में मिलवाया था. जहां उमर खालिद ने बोला कि वो मरने मारने को राजी है. वहीं, खालिद सैफी ने कहा कि पीएफआई का सदस्य दानिश हिंदुओं के खिलाफ जंग में हमारी पूरी फाइनेंशियल मदद करेगा.’ साथ ही ताहिर ने बताया कि पीएफआई के दफ्तर में हमने प्लान बनाया, दिल्ली में कुछ ऐसा करेंगे, जिससे ये सरकार हिल जाए. इसके बाद वह सीएए कानून वापस ले लेंगे. खालिद सैफी का काम लोगों को भड़का कर सड़कों पर उतारने का था.

Related Articles

Back to top button