Home » दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को ‘चालान’ नहीं, भीड़भाड़ पर ध्यान देने का निर्देश

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को ‘चालान’ नहीं, भीड़भाड़ पर ध्यान देने का निर्देश

नई दिल्ली। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने मंगलवार को अपने कर्मियों को ट्रैफिक जाम से निपटने पर ध्यान देने का निर्देश दिया, खासकर व्यस्त समय के दौरान। विशेष पुलिस आयुक्त मुक्तेश चंदर ने एक सकरुलर में यातायात पुलिस कर्मियों को अपने कर्तव्यों का पालन करने की सख्त चेतावनी दी है, ऐसा नहीं करने पर उन्हें पुलिस लाइन भेज दिया जाएगा।

इसमें कहा गया है कि यह देखा गया है कि व्यस्त व्यस्त घंटों और भीड़भाड़ वाले जंक्शनों पर भी, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के जवान भीड़भाड़ का प्रबंधन नहीं कर रहे हैं। वे चौराहों से दूर क्लस्टर में खड़े होकर ट्रैफिक नियमों तोड़ने वालों का चालान कर रहे हैं।

सकरुलर में कहा गया है, यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है। व्यस्त समय के दौरान, हमारा ध्यान यातायात को विनियमित करने और चौराहों पर भीड़भाड़ का प्रबंधन करने पर होना चाहिए। सभी वरिष्ठ अधिकारियों को व्यस्त समय के दौरान और जहां भी यातायात की भीड़ होती है, मैदान में होना चाहिए।

आईटीओ, कश्मीरी गेट, पीरागढ़ी चौक, एम्स, आश्रम चौक, सराय काले खां, आजादपुर, मुकरबा चौक, लोधी रोड फ्लाईओवर और करोल बाग राष्ट्रीय राजधानी में भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में से हैं।

मंगलवार तड़के बारिश के कारण, राष्ट्रीय राजधानी में धौला कुआं, आजादपुर, दिल्ली छावनी और कालिंदी कुंज फ्लाईओवर आदि सहित कई हिस्सों में भारी यातायात जाम की सूचना मिली।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म