जयंत चौधरी की जुबान हुई बेलगाम, दी योगी आदित्यनाथ की उंगुली तोड़ने की धमकी

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के पोते जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी दी है। कैराना लोकसभा सीट के लिए शामली में चुनाव प्रचार कर रहे जयंत चौधरी सामने समर्थकों की भीड़ देखकर कुछ ज्यादा ही जोश में आ गए जिसके बाद उन्होंने कहा कि पश्चिम उत्तर प्रदेश के लोग योगी की अंगुली तोड़ने की ताकत रखते हैं। बता दें कि बीजेपी सांसद हुकुम सिंह के निधन से खाली हुई इस सीट पर अट्ठाइस मई को उपचुनाव होना है।

बीजेपी ने इस सीट पर दिवंगत सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को टिकट दिया है जबकि एसपी, बीएसपी और राष्ट्रीय लोकदल ने इस सीट पर संयुक्त उम्मीदवार उतारा है। समाजवादी पार्टी की नेता तबस्सुम हसन इस सीट पर राष्ट्रीय लोकदल के चुनाव चिन्ह पर इलेक्शन लड़ रही हैं। उन्हीं के समर्थन में प्रचार करने जयंत चौधरी शामली आए थे। चौधरी चरण सिंह के पोते और चौधरी अजित सिंह के बेटे अपनी उम्मीदवार  की जीत को लेकर इतने आश्वस्त दिखे कि सीधे यूपी के सीएम योगी को चुनौती देते हुए कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जनता उंगली तोड़ देती है।

जयंत चौधरी जिस घटना का जिक्र कर रहे थे वो पिछले महीने यूपी के कुशीनगर में घटी थी। यहां रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन और स्कूल वैन की टक्कर में तेरह बच्चों की मौत हो गई जबकि योगी घटनास्थल पर पहुंचे तो बच्चों के परिजनों ने नारेबाजी की थी जिस पर योगी ने नाराज़गी जताई थी। अब इसी बात को लेकर जयंत चौधरी ने योगी के लिए धमकी वाली भाषा का इस्तेमाल किया है। पीड़ितों के परिजनों के साथ योगी के रवैये से अगर जयंत चौधरी नाराज़ हैं तो ये उनका हक है लेकिन इसके विरोध में वो योगी के लिए जिस भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं उसे जायज नहीं ठहराया जा सकता।

Related Articles

Back to top button