गाजीपुर, टिकरी, नोएडा मोड़ पर किसानों ने बैरिकेड तोड़े, पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े

नई दिल्ली। आज पूरा देश 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। वहीं नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले दो महीनों से आंदोलन कर रहे किसान आज दिल्ली की सीमाओं के आसपास ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं। बता दे कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्थाओं को करने के बाद दिल्ली पुलिस ने इसकी अनुमति दी है।

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने बैरिकेड तोड़े

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने बैरिकेड तोड़ दिए है। इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े है। इसके साथ ही किसानों पर लाठीचार्ज किया गया है. दरअसल, अक्षरधाम से पहले एनएच 24 पर पुलिस ने बैरिकेडिंग की हुई थी, लेकिन कुछ किसानों के जत्थे ने ट्रैक्टरों के साथ कुछ बैरिकेडिंग को तोड़कर दिल्ली की तरफ घुसने की कोशिश की तो पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। किसानों को वहां से खदेड़ा गया है।

सिंघु, टिकरी बॉर्डर पर बैरीकेड हटाकर युवा प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली में किया प्रवेश

सिंघु बॉर्ड और टिकरी बॉर्ड पर प्रदर्शनकारी किसानों में शामिल कुछ युवा किसान गणतंत्र परेड के लिए मंगलवार को तय समय से पहले बैरीकेड हटाकर देश की राजधानी दिल्ली में प्रवेश कर गए। किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे किसान नेताओं को उन्हें नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

नये केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर सभी फसलों की खरीद की कानूनी गारंटी की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों की अगुवाई करने वाले किसान संगठनों का संघ संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में तय मार्गों पर किसान गणतंत्र परेड निकालने के लिए तय कार्यक्रम से पहले ही मुख्य प्रदर्शन स्थल सिंघु बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर बैरीकेड हटाकर प्रदर्शनकारी दिल्ली की सीमा में प्रवेश कर चुके हैं। एक किसान नेता ने बताया कि बैरीकेड हटाकर दिल्ली में प्रवेश करने वालों में युवा शामिल हैं और उन्हें समझाने की कोशिश की जा रही है ताकि परेड के दौरान अनुशासन का पालन हो।

Related Articles

Back to top button