कुंभ में कैबिनेट की बैठक, मंत्रियों के साथ CM योगी ने संगम में लगाई डुबकी, 600 Km लंबा एक्सप्रेसवे बनाने का ऐलान, ‘उरी’ टैक्स फ्री

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम योगी ने मंत्रियों के साथ संगम में डुबकी लगाई। प्रदेश के इतिहास में पहली बार कुंभ में हुई इस बैठक में कैबिनेट ने मेरठ से प्रयागराज के बीच 600 किलोमीटर लंबे गंगा एक्सप्रेसवे को बनाने पर सहमति जताई है। इसके अलावा महर्षि वाल्मिकी और महर्षि भारद्वाज के आश्रम का सौंदर्यीकरण किए जाने पर भी सहमति बनी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट ने महर्षि वाल्मिकी की भव्य प्रतिमा और रामायण पर शोध संस्थान पर भी अपनी सहमति जता दी है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, ‘8,864 करोड़ रुपये को खर्च कर बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की शुरुआत की जाएगी। जमीन अधिग्रहण का काम शुरू किया जा चुका है। किसानों की आय दोगुनी करने के लिए कृषि उपज बढा़ने, मंडी में किसान का प्रतिनिधित्व बढ़ाने के लिए कुछ फैसले किए गए हैं।’ वहीं, SGPGI पर बात करते हुए योगी ने कहा कि यह एम्स के समकक्ष है और यहां के डॉक्टरों को एम्स के डॉक्टरों जैसी सुविधाएं दी जाएंगी। इसके अलावा बॉलीवुड फिल्म ‘उरी’ को SGST फ्री करने की घोषणा की गई।

Related Articles

Back to top button