Home » कश्मीर मुठभेड़ में हिजबुल का टॉप कमांडर ढेर

कश्मीर मुठभेड़ में हिजबुल का टॉप कमांडर ढेर

श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ के दौरान आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का एक शीर्ष आतंकवादी कमांडर मारा गया। पुलिस ने कहा कि मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद उत्तरी कश्मीर में कई सालों से सक्रिय था और कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था।

पुलिस ने कहा, “वह हिजबुल मुजाहिदीन के कुख्यात आतंकवादी बुरहान वानी के समकालीन था। जहां बुरहान दक्षिण कश्मीर में नागरिकों, सुरक्षा बलों की हत्याओं की श्रृंखला में शामिल था, वहीं मेहराजुद्दीन हलवाई उत्तरी कश्मीर में नागरिकों, सुरक्षा बलों की हत्या में शामिल था।”

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया, एक बड़ी सफलता “एचएम आतंकी संगठन का सबसे पुराना और शीर्ष कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद हंदवाड़ा मुठभेड़ में मारा गया। वह कई आतंकी अपराधों में शामिल था।”

इससे पहले, हंदवाड़ा में क्रालगुंड के पाजीपोरा-रेनन इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी, जब पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया था और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया था।

जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे भारी मात्रा में गोलीबारी की चपेट में आ गए जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। (

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म