उन्नाव में संदिग्ध हालातों में 3 दलित लड़कियां खेत में बेहोश मिलीं- 2 की मौत, एक की हालत नाजुक

लखनऊ : यूपी के उन्नाव जिले के बबुरहा गांव में बुधवार देर शाम एक खेत में तीन नाबालिग दलित लड़कियां बेहोशी की हालत में मिलीं. इनमें से दो की मौत हो गई जबकि तीसरी कानपुर के अस्पताल में नाजुक हालत में भर्ती है. पुलिस के मुताबिक, मामले की जांच अभी चल रही है वहीं दोनों के शवों को पोस्टमाॅर्टम के लिए भेज दिया गया है.

उन्नाव के एसपी सुरेशराव कुलकर्णी ने बयान जारी कर कहा कि तीनों लड़कियां अपने खेतों में चारा लाने गई थीं. वे काफी देर तक नहीं लौटीं तो घर वाले उन्हें ढूढ़ने पहुंचे जहां उन्हें बेहोशी की हालत में पाया गया. शुरुआती जांच में ऐसा लगता है कि लड़कियों की मौत जहरीले पदार्थ से हुई है. घटनास्थल पर झाग भी मिले हैं. पुलिस ने दुष्कर्म की घटना से फिलहाल इंकार कर दिया है.

उन्नाव पुलिस की मीडिया सेल की ओर से जानकारी दी गई कि बबुरहा गांव के संतोष वर्मा की बेटी कोमल (16 साल), सूरज पाल वर्मा की पुत्री काजल (13 साल) और सूरज बली की बेटी रोशनी (17 साल) दोपहर के बाद मवेशियों के लिए चारा लेने खेत में गई थीं जहां ये घटना घटी. हालांकि मीडिया सेल की ओर से बताया गया कि
किसी भी लड़की के साथ दुष्कर्म की कोई पुष्टि नहीं हुई है, लड़कियों के शरीर पर कपड़े थे, कोई खून या गंभीर चोट के निशान भी नहीं मिले वहीं घटनास्थल पर मुंह से झाग पाया गया है.वहीं पुलिस ने तीनों के हाथ बंधे होने से भी इंकार किया जबकि एक लड़की के परिजन तीनों के हाथ-पैर बंधे होने की बात मीडिया से कही. परिजनों का कहना है कि तीनों खेत में घास काटने गई थीं जब वे काफी देर तक नहीं लौटीं तो घर वाले ढूंढ़ने निकले तो देखा इनके हाथ बंधे हुए थे. तीनों को अस्पताल ले जाया गया जहां दो की मौत हो गई.

पुलिस के मुताबिक, तीनों लड़कियां आपस में रिश्तेदार हैं और इनके घर भी आसपास हैं. इस घटना में दो की मौत हुई है वहीं तीसरी लड़की को पहले जिला अस्पताल रेफर कर दिया. वहां कोई सुधार नहीं होने पर कानपुर रेफर कर दिया गया है. पुलिस प्रशासन ने घटनास्थल को कब्जे में ले लिया है. आईजी (लखनऊ रेंज) लक्ष्मी सिंह के नेतृत्व में जांच-पड़ताल चल रही है. पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, इस बात की जांच हो रही है लड़कियों ने किन परिस्थितियों में जहरीला पदार्थ खाया है या फिर उन्हें किसी ने जहर दिया है. पुलिस घर वालों से भी पूछताछ कर रही है.

Related Articles

Back to top button