उत्तर प्रदेश में BJP को झटका, कांग्रेस में शामिल होंगे ये विधायक

कांग्रेस की तरफ से उत्तर प्रदेश की कमान प्रियंका गांधी के हाथ में आते ही राज्य में बीजेपी को पहला झटका मिल गया है. मुजफ्फरनगर के मीरापुर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक अवतार सिंह भड़ाना अब कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं. वो गुरुवार शाम 4 बजे प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थामेंगे. इसके बाद वो कांग्रेस के टिकट पर हरियाणा के फरीदाबाद लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे.

कौन हैं भड़ाना?

अवतार सिंह भड़ाना और फरीदाबाद से बीजेपी सांसद कृष्णपाल गुर्जर एक दूसरे पर हमेशा ही अंगुली उठाते रहे हैं. कहा जाता है कि अवतार सिंह भड़ाना की पश्चिम यूपी और गुर्जर बेल्ट पर काफी अच्छी पकड़ है. न्यूज 18 के मुताबिक भड़ाना के वापस कांग्रेस में शामिल होने का असर उत्तर प्रदेश के साथ-साथ हरियाणा पर भी पड़ सकता है.

कांग्रेस की महासचिव बनाए जाने के बाद से ही  प्रियंका गांधी पार्टी के कामों में एक्टिव हो गई हैं. लोकसभा चुनावों में अब काफी कम वक्त बचा है, ऐसे में प्रियंका गांधी कांग्रेस संगठन के जमीनी हालात का जायजा लेने के लिए लगातार बैठकें कर रही हैं. बुधवार को भी उन्होंने बैठक कर कार्यकर्ताओं के मन की बात जानने की कोशिश की. इस दौरान उन्होंने उनसे गुटबाजी छोड़ कर सत्तारूढ़ बीजेपी की खराब नीतियों के खिलाफ सड़कों पर उतर कर संघर्ष करने का आह्वान किया.

Related Articles

Back to top button