उत्तर प्रदेश में कमजोर पड़ा कोरोना वायरस, 24 घंटे में आए 40 नए मामले

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण बहुत कमजोर पड़ गया है। पिछले 24 घंटे के दौरान यहां 40 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई। अपर मुख्य सचिव सूचना, नवनीत सहगल ने कहा, “प्रदेश में कोरोना संक्रमण बहुत कमजोर हुआ है। बीते 24 घंटे में केवल 40 नए मामले सामने आए हैं। सक्रिय मामले घटकर 1,188 रह गए हैं। इसका श्रेय मुख्यमंत्री जी के ‘3T’ की विशेष रणनीति को जाता है।”

वहीं, योगी सरकार ने 21 जुलाई को मनाए जाने वाले बकरीद के त्यौहार के लिए सोमवार को दिशा-निर्देश जारी किए। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को बकरीद पर्व के मद्देनजर सभी जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।

योगी ने निर्देश दिए कि कोविड महामारी को देखते हुए पर्व से जुड़े किसी आयोजन में एक समय में 50 से अधिक लोग एक स्थान पर एकत्र नहीं हों। साथ ही यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी गोवंशीय पशु, ऊंट और अन्य किसी प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी नहीं हो।

उन्होंने कहा कि कुर्बानी का कार्य सार्वजनिक स्थान पर नहीं किया जाए। इसके लिए चिन्हित स्थलों और निजी परिसरों का ही उपयोग हो। इस दौरान स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए।

गौरतलब है कि बकरीद का पर्व पैगंबर हजरत इब्राहिम अलैहिस्सलाम द्वारा अल्लाह के प्रति अगाध प्रेम और त्याग की भावना को याद करते हुए मनाया जाता है। इस बार यह त्यौहार 21 जुलाई को मनाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button