आयकर विभाग के 3 राज्यों के 50 ठिकानों पर छापे, कमलनाथ के OSD भी लपेटे में

भोपाल। आयकर विभाग के 300 अधिकार‍ियों की टीम देश भर के 50 ठ‍िकानों पर छापेमारी कार्य को अंजाम देने में लगे हैं। इनमें से मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ के ओएसडी के अलावा कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी, अमीरा ग्रुप और मोजेर बेयर पर भी छापे मारे गए हैं। कमलनाथ से ओएसडी के बारे में पूछे जाने पर उन्हाेंने कहा कि मुझे इस संबंध में जानकारी नहीं है।
आयकर विभाग की टीमों ने रविवार तड़के मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी (विशेष ड्यूटी पर तैनात अधिकारी) प्रवीण कक्कड़ तथा अन्य लोगों के भोपाल और इंदौर स्थित निजी आवास और अन्य ठिकानों पर दबिश दी है। दबिश में बड़ी मात्रा में नगदी मिलने की बात भी सामने आ रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली से आए आयकर विभाग के दलों ने रविवार तड़के भोपाल व इंदौर में एक साथ दबिश दी। भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा इमारत की छठवीं मंजिल और नादिर कॉलोनी, इंदौर के विजयनगर स्थित कार्यालय सहित अन्य स्थानों पर दबिश दी।

सूात्रों के अनुसार, आयकर विभाग की टीमों ने भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा में ही एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) संचालक के ठिकानों के साथ-साथ अन्य कई स्थानों पर भी दबिश दी है।
छापे की कार्रवाई जारी है।
मुख्यमंत्री कमलनाथ के OSD के दिल्ली, भोपाल स्थित घर पर आयकर विभाग ने छापा मारकर नौ करोड़ रुपए से अधिक राशि बरामद कर ली है। यह छापेमारी कार्रवाई शनिवार रात तीन बजे से चल रही है। आयकर विभाग के 300 अधिकार‍ियों की टीम देश भर के 50 ठ‍िकानों पर छापेमारी कार्य को अंजाम देने में लगे हैं। इनमें से एमपी के सीएम कमलनाथ के ओएसडी के अलावा कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी, अमीरा ग्रुप और मोजेर बेयर पर भी छापे मारे गए हैं। इनमें से भोपाल, इंदौर, गोवा के अलावा द‍िल्ली में 35 लोकेशन पर छापेमारी की जा रही है। भोपाल में प्रतीक जोशी के यहां भारी मात्रा में रुपए किए गए हैं। आयकर विभाग ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी राजेन्द्र कुमार निगलानी के घर पर भी छापा मारा है। आयकर विभाग ने कहा कि नौ करोड़ रुपए बरामद कर लिए गए हैं अभी और भी राशि बरामद की जा सकती हैं।

आयकर विभाग ने सूचना मिलने पर शनिवार रात तीन बजे मुख्यमंत्री कमलनाथ के OSD प्रवीण कक्कड के दिल्ली, भोपाल स्थित ठिकानों पर छापा मार कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में लगभग नौ करोड़ करोड़ बरामद कर लिए गए हैं। माना जा रहा है कि ये पैसे चुनाव में खर्च करने के लिए आए थे।

कौन प्रवीण कक्कड यहां जानें…..

कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनते ही भूपेंद्र गुप्ता ओएसडी बने थे ज‍िन्हें हटाकर हाल ही में प्रवीण कक्कड़ को ओएसडी बनाया गया था।

कक्कड़ को सराहनीय सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित पुलिस अधिकारी कक्कड़ अपनी कार्यकुशलता के लिए पहचाने जाते हैं। वर्ष 2004 से वर्ष 2011 तक भारत सरकार में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी के रूप में भी कार्य कर चुके हैं। सरकारी नौकरी छोड़ चुके हैं।

Related Articles

Back to top button