Home » अनधिकृत कालोनियों को नियमित करने का केंद्र का कोई इरादा नहीं: आप

अनधिकृत कालोनियों को नियमित करने का केंद्र का कोई इरादा नहीं: आप

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को दावा किया कि अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने का अपना वादा पूरा करने का केंद्र का कोई इरादा नहीं है और यह सिर्फ चुनावी हथकंडा है। भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि ऐसी कॉलोनियों को नियमित करने का केंद्र सरकार का प्रयास ‘‘ईमानदार’’ है। पार्टी ने आरोप लगाया कि दिल्ली में आप सरकार इस मुद्दे पर ‘‘गैर-जिम्मेदाराना’’ तरीके से कार्य कर रही है।

आप नेता संजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने भी 2008 में विधानसभा चुनाव से पहले अस्थायी प्रमाणपत्र जारी किया था और सत्ता में आने के बाद इन कॉलोनियों को नियमित नहीं किया गया। सिंह ने कहा, ‘‘अब भाजपा भी यही कर रही है। भाजपा कह रही है कि वे अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले लोगों के नाम एक ऑनलाइन पोर्टल पर दर्ज करेंगे। यह कुछ नहीं, लोगों को ठगने की कोशिश है।’’ आप नेता गोपाल राय ने कहा कि अनधिकृत कॉलोनियों का नियमितीकरण ‘‘सिर्फ एक चुनावी वादा है जिसे पूरा करने का सत्तारूढ़ दल का कोई इरादा नहीं है।’’

भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता ने हालांकि दावा किया कि इस मुद्दे पर आप की मंशा ‘‘दुर्भाावनापूर्ण’’ है। उन्होंने कहा, ‘‘वे (आप नेता) गैर जिम्मेदाराना व्यवहार कर रहे हैं। यह आप की ओर से दोहरा रवैया है। एक तरफ वे इस कदम के लिए केंद्र को धन्यवाद दे रहे हैं और दूसरी तरफ वे कुछ और बोल रहे हैं।’’ केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अक्टूबर में दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को मालिकाना हक देने के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी थी।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म