अतीक अहमद से मुक्त कराई जमीन पर CM योगी ने किया भूमि पूजन, गरीबों के लिए बनवाएंगे घर

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में आज गरीबों के लिए घर का भूमिपूजन हुआ है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उस जमीन पर गरीबों के लिए घर की आधारशिला रखी हैं जिस पर कभी माफिया और बाहुबली अतीक अहमद का कब्जा था। लेकिन योगी सरकार ने अतीक के इस अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलाया। जमीन को बाहुबली के कब्जे से छुड़ाया और अब उस पर 75 गरीबों के लिए सस्ते मकान बनेंगे। ये मकान तैयार होने पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को मिलेंगे।

बता दें कि माफिया अतीक अहमद से खाली कराई गई जमीन करीब 1731 स्क्वायर मीटर है। इस जमीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्माण कराया जा रहा है। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी अरबों रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। साथ ही वह सभा को भी संबोधित करेंगे। फिर सीएम केपी कम्युनिटी सेंटर में कायस्थ पाठशाला स्थापना के स्वर्णिम 150 वें वर्ष का शुभारंभ करेंगे।

  • माफिया अतीक अहमद से मुक्त कराई जमीन पर आशियाने, अवैध कब्जे से मुक्त जमीन पर 75 फ्लैट
  • प्रयागराज में सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथों गरीबों के घरों का भूमिपूजन
  • पीएम आवास योजना के तहत घरों का निर्माण, 458.88 लाख रुपये की लागत से 75 फ्लैट
  • एक फ्लैट की लागत करीब साढ़े छह लाख रुपये, केंद्र-राज्य की तरफ से ढाई लाख का अनुदान
  • सिर्फ 3.5 लाख रुपये में गरीबों के लिए घर

सीएम योगी रविवार दोपहर प्रयागराज और कौशांबी में रहेंगे और कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वह पहले कौशांबी जाएंगे। मंझनपुर में जन विश्वास यात्रा की सभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह 60.51 करोड़ की 99 परियोजनाओं का लोकार्पण व 36 करोड़ की 39 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

Related Articles

Back to top button