अखिलेश ने कहा, भाजपा को UP में एक सीट के लिए भी सोचना पड़ेगा

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 74 लोकसभा सीटों का सपना देख रही भाजपा को हमारे गठबंधन के बाद एक सीट पाने के लिए भी सोचना पड़ेगा। अखिलेश यादव मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में जो गठबंधन हुआ है, उससे भाजपा को सोचना पड़ेगा कि उसका खाता कैसे खुले। अखिलेश ने कहा कि हम घोषणापत्र पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम सोच रहे हैं कि हर समाज को बराबरी का हक मिले। अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने देश की जनता के साथ धोखा दिया है। शिक्षा मित्रों का वोट लेकर उन्हें भी धोखा दिया गया है। शौचालय तो बनवा दिए गए हैं, पर उनमें पानी अभी तक नहीं पहुंच पा रहा है।

इस मौके पर सपा को निषाद पार्टी और जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) ने अपना समर्थन देने का ऐलान किया है। निषाद पार्टी ने 2018 में हुए लोकसभा चुनाव में गोरखपुर से अपना प्रत्याशी उतारा था। उसे जीत मिली थी। जनवादी सोशलिस्ट पार्टी ने 2012 में भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। हलांकि, अभी कौन प्रत्याशी कहां से लड़ेगा, इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है। गोरखपुर में निषाद पार्टी के प्रवीण कुमार को उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा है।

Related Articles

Back to top button