योगी राज में बिजली व्यवस्था बेपटरी: अखिलेश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि योगी आदित्यनाथ के राज में उत्तर प्रदेश में बिजली संकट गहराता जा रहा है। रोजाना लंबी अवधि के लिए बिजली कटौती होने से जनता त्राहि-त्राहि करने लगी है। राजधानीवासी भी यह संकट झेलने को मजबूर हैं और लगता नहीं कि जल्दी राहत मिलेगी।
उन्होंने अपने जारी बयान में कहा कि भाजपा राज में बिजली व्यवस्था पटरी से पूरी तरह उतर गई है। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री की अपने विभाग के अतिरिक्त तमाम व्यस्तताएं हैं। इस कारण अधिकारी मनमानी करने को स्वतंत्र हैं। लाइन हानि पर रोक नहीं हो पा रही है। बिजली चोरी और बढ़ते फाल्ट के साथ ट्रांसफार्मर फुंकने की घटनाएं बढ़ गई हैं।
अखिलेश ने कहा कि सरकार और शक्तिभवन के एसी कक्षों में बैठे लोगों को आम जनता की मुसीबतों से कोई वास्ता नहीं है। ट्यूबवेलों को समय से बिजली नहीं दिए जाने से किसान परेशान हैं, वे सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में न तो एक भी बिजली सबस्टेशन का निर्माण हुआ और न ही एक यूनिट विद्युत उत्पादन बढ़ा। उपभोक्ताओं के हितों की अनदेखी करते हुए भाजपा सरकार उल्टे उनका उत्पीड़न कर रही है। सरकार झूठी बयानबाजी से ही अपना काम चला रही है। लोग महसूस कर रहे हैं कि उनके साथ धोखा हुआ है, वे अब इनके बहकावे में आनेवाली नहीं हैं।

Related Articles

Back to top button