बिहार में शराबबंदी की तरह इस राज्‍य में लगेगी ‘जुआबंदी’, CM हैं जुआरियों से परेशान

पणजी : मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि सरकार राज्य में चल रहे जुआघरों में गोवा के मूल निवासियों के प्रवेश पर 2019 से रोक लगाएगी. उन्‍होंने बताया कि राज्‍य सरकार जुआघर उद्योग के लिए नियमन तैयार कर रही है. इसके लिए एक गेमिंग कमिश्नर की नियुक्ति होगी, जो गोवा के मूल निवासियों के जुआघर में प्रवेश प्रतिबंधित करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस महीने एक जुआघर नीति लाई जाएगी.

जुआघर के लिए बनेगी नीति : पर्रिकर
मुख्यमंत्री ने विधानसभा में कहा, ‘एक नीति के तौर पर गोवा के मूल लोगों को जुआघर वाले क्षेत्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी. सिर्फ आने वाले पर्यटकों को इसकी इजाजत होगी. एक बार गेमिंग कमिश्नर की नियुक्ति हो जाने पर एक प्रणाली स्थापित की जाएगी.”

जुआघरों को विशेष क्षेत्रों में ट्रांसफर करेंगे
पर्रिकर ने कहा कि मंडोवी नदी में संचालित हो रहे अपतटीय जुआघरों को भी विशेष निर्दिष्ट क्षेत्रों में स्थानांतरित किया जाएगा, जिसे राज्य सरकार आगामी नीति में अधिसूचित करेगी. पर्रिकर ने कहा, ‘सरकार अधिसूचित निर्दिष्ट जोनों की पहचान करेगी, जहां मौजूदा समय के अपतटीय जुआघरों को स्थानांतरित किया जा सकता है. इसका मतलब है कि सरकार जोन को अधिसूचित करेगी ..अपतटीय जुआघरों के लिए लाइसेंस जारी किए जाएंगे.”

पर्रिकर ने कहा, “निर्दिष्ट क्षेत्र में जुआघर संचालन के लिए लाइसेंस इन परियोजनाओं में होने वाले भारी निवेश को ध्यान में रखते हुए 10 से 15 वर्षों के कार्यकाल के लिए देने पर विचार किया जा सकता है.”

Related Articles

Back to top button