दिल्ली AIIMS में भर्ती हुए मनोहर पर्रिकर, बजट सत्र की वजह से अटका था चेकअप

पणजी: अस्वस्थ चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को स्वास्थ्य जांच के लिए दिल्ली स्थित राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया है। हालांकि जानकारी ये मिली है कि मनोहर पार्रिकर को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है, उन्हें रेग्युलर चेकअप के लिए दिल्ली लाया गया है वो अगले चार दिन तक एम्स में रह सकते हैं। उनके कार्यालय ने यह जानकारी दी थी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट कर कहा, “मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर आज नई दिल्ली जाएंगे। वे वहां पर अपना मेडिकल चेकअप कराएंगे जो कि अटल सेतु के उद्घाटन और राज्य विधानसभा सत्र की वजह से लंबित था।”

पर्रिकर (63) को अग्नाशय से संबंधित बीमारी है और पिछले साल एम्स से छुट्टी मिलने के बाद 14 अक्टूबर से वह निकटवर्ती डोना पाउला स्थित अपने निजी आवास पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘प्रदेश विधानसभा के तीन दिवसीय सत्र के समाप्त होने के बाद मुख्यमंत्री ने आज शाम छह बजे के करीब दिल्ली के लिए उड़ान भरी।’’ उन्होंने बताया कि पर्रिकर की आगे के इलाज में अटल सेतु के उद्घाटन एवं राज्य विधानसभा सत्र के कारण देरी हुई है।

एम्स से जब से पर्रीकर को छुट्टी मिली है पर्रिकर सार्वजनिक मौकों पर कम ही नजर आए हैं। इस दौरान वह अपने आवास से ही सरकारी फाइलों को निपटाते रहे हैं। मुख्यमंत्री का 2018 में गोवा, मुंबई, नई दिल्ली और अमेरिका के अस्पतालों में इलाज हो चुका है। पिछले सप्ताह उन्होंने कार्य मंत्रणा समिति की बैठक की अध्यक्षता की थी। मुख्यमंत्री ने बुधवार को विधानसभा में अपनी कुर्सी पर बैठे-बैठे ही बजट पेश किया। उनकी नाक में एक नली लगी हुई थी। विधानसभा में उन्होंने कहा, ‘‘मैं यह बजट ‘जोश’ के साथ पेश कर रहा हूं। ‘जोश’ बहुत-बहुत ऊंचा है और पूरे ‘होश’ में हूं।’’

Related Articles

Back to top button