Home » चंद्रशेखर पर हम समाजवादियों को है गर्व : अखिलेश

चंद्रशेखर पर हम समाजवादियों को है गर्व : अखिलेश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुख्यालय में मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की 91वीं जयंती मनाई गई। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ‘युवा तुर्क के नाम से लोकप्रिय रहे चंद्रशेखर पर हम समाजवादियों को गर्व है।’
अखिलेश ने चंद्रशेखर की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित किया और डॉ. लोहिया सभागार में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए ने कहा, “चंद्रशेखर ने अपने संघर्ष के बलबूते बलिया से निकलकर देश की सबसे बड़ी कुर्सी तक पहुंचे। उन्होंने देश को समझा और जमीन पर चलकर पदयात्रा के माध्यम से गरीबों, किसानों, नौजवानों की समस्याओं की लड़ाई लड़ने का काम किया। युवा तुर्क के नाम से लोकप्रिय रहे चंद्रशेखर पर हम समाजवादियों को गर्व है।”
सपा प्रमुख ने कहा कि बलिया का समाजवादी आंदोलन में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जन्मभूमि बलिया ही थी। समाजवादी सरकार में लखनऊ में जेपी संग्रहालय जैसा म्यूजियम पूरे देश में किसी नेता के जीवन संघर्ष पर आधारित कोई दूसरा नहीं है। जेपी संग्रहालय में आपातकाल, संघर्ष और समाजवादी विचारधारा को बखूबी समझा जा सकता है। चंद्रशेखर समाजवादी आंदोलन का स्तंभ थे और जेपी के बहुत निकट थे।
इस अवसर पर सपा नेता अहमद हसन, राजेंद्र चौधरी, नरेश उत्तम पटेल, एसआरएस यादव और अरविंद कुमार सिंह ने भी चंद्रशेखर को पुष्पांजलि अर्पित की।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म