उन्नाव गैंगरेप केस: CBI ने दर्ज किया चौथा केस, आज घटना स्थल की पड़ताल करेगी FSL की टीम

नई दिल्ली/ लखनऊ: उन्नाव गैंगरेप मामले में एफएसएल की 6 सदस्यीय टीम मंगलवार (17 अप्रैल) को उन्नाव पहुंचेगी. जानकारी के मुताबिक,  वो आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के उस घर पर जाकर पड़ताल करेगी, जहां पर पीड़ित ने रेप का आरोप लगाया है. वहीं गैंगरेप और पीड़िता के पिता की मौत मामले में सीबीआई ने चौथी एफआईआर दर्ज की है. हाईकोर्ट के निर्देश के बाद सीबीआई ने पीड़िता के अपहरण और गैंगरेप मामले में एफआईआर दर्ज की है. सीबीआई इस मामले की भी जांच करेगी. आपको बता दें कि हाईकोर्ट ने सीबीआई को पहले के मामले की भी जांच करने के निर्देश जारी किए हैं.

FSL की टीम जाएंगी उन्नाव
मामले का जांच के लिए एफएसएल की 6 सदस्यीय टीम मंगलवार को उन्नाव पहुंचेगी. टीम आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के उस घर में जाकर भी पड़ताल करेगी. जहां पर पीड़ित ने रेप का आरोप लगाया है.

आरोपियों को कोर्ट ने किया तलब
अपहरण और गैंगरेप के मामले में जेल में बंद आरोपियों को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने मंगलवार (17 अप्रैल) को तलब किया है. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार को पीड़िता, आरोपी विधायक और शशि सिंह का आमना-सामना हो सकता है. आपको बता दे कि सोमवार (16 अप्रैल) को सीबीआई की टीम पीड़ित को उन्नाव से लखनऊ लेकर आई थी.

CBI ने दर्ज किया चौथा केस
सीबीआई ने माखी थाने में दर्ज एफआईआर के आधार पर मामले में चौथा केस दर्ज किया है. इस मामले में शशि सिंह के बेटे शुभम सिंह और अवधेश तिवारी के खिलाफ पीड़िता को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का आरोप है. बाद में पीड़िता के बयान के आधार पर इस मुकदमे में सामूहिक दुष्कर्म की धारा 376(डी) को जोड़ते हुए, नरेश तिवारी और दो अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया था. अब सीबीआई पीड़िता से जुड़े पुराने विवादों की भी कड़ियां जोड़ने में जुटी है.

आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार (16 अप्रैल) को सीबीआई स्पेशल कोर्ट के सामने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत पीड़िता का बयान दर्ज किया गया. बयान दर्ज कराने के बाद पीड़िता ने कहा, ‘वो अब इस मामले की जांच से संतुष्ट है, उसे उम्मीद है कि अब न्याय मिलेगा.’

ई-पत्रिका

धर्म

विचार

Scroll Up