सुपरहिट फिल्म ‘आनंद’ नए अंदाज में करेगी मनोरंजन

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के अभिनय से सजी बेमिसाल शानदार फिल्म ‘आंनद’ को दर्शक आज भी भूल नहीं पाए हैं. इस फिल्म के गाने, डायलॉग, कहानी के अलावा राजेश-अमिताभ की अदाकारी, कुल मिलाकर इस फिल्म से 51 बरस पहले सिनेमाहाल में ऐसा तिलिस्म बिखेरा था कि लोगों की आंखें नम हो उठी थीं. इस कल्ट क्लासिक फिल्म को लेकर एक खुशखबरी है.

गुलजार के लिखे डायलॉग ‘आनंद मरा नहीं करते’ और ‘बाबू मोशाय जिंदगी बड़ी होनी चाहिए लंबी नहीं’ जैसे दमदार डायलॉग आज भी बोले जाते हैं. इस फिल्म ने राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन दोनों के एक्टिंग करियर को ऊंचाई पर पहुंचाने का काम किया था. ऐसी क्लासिक फिल्म एक बार फिर दर्शकों के सामने लाने की तैयारी हो रही है.

आइकॉनिक फिल्म ‘आंनद’ का रीमेक
साल 1971 में आई फिल्म ‘आंनद’ एक बार फिर दर्शकों के सामने नए अंदाज में पेश किया जाएगा. हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘आनंद’ का रीमेक बनाने की तैयारी हो रही है. जाने माने फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने ट्वीट कर ये खुशखबरी दी है. ऋषिकेश मुखर्जी के निर्देशन में बनी राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन की आइकॉनिक फिल्म आनंद का रीमेक बनाया जा रहा है. इस फिल्म के प्रोड्यूसर रहे एन सिप्पी के पोते समीर सिप्पी प्रोड्यूसर विक्रम खाखर के साथ मिलकर फिल्म को बना रहे हैं.दिग्गज निर्देशक ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म ‘आनंद’ में राजेश खन्ना कैंसर से पीड़ित एक मरीज के रोल में थे तो अमिताभ बच्चन डॉक्टर के रोल में थे. जिंदगी और मौत के बीच कशमकश को दर्शाती इस फिल्म को बड़ी ही खूबसूरती से पर्दे पर उतारा गया था. इन दोनों दिग्गज कलाकारों की जोड़ी ने फिल्म को सुपरहिट बना दिया था. 51 साल पहले इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी.

Related Articles

Back to top button