संसद परिसर में शूटिंग करना चाहती हैं कंगना

अभिनेत्री कंगना रनौत(Kangana Ranaut) ने संसद परिसर(Parliament Complex)  के अंदर अपनी फिल्म ‘इमरजेंसी‘(The film ‘Emergency’) की शूटिंग के लिए लोकसभा सचिवालय(Lok Sabha Secretariat) से अनुमति मांगी है. सूत्रों ने रविवार को ये जानकारी दी है. सूत्रों ने बताया कि कंगना के पत्र पर विचार हो रहा है, लेकिन उन्हें इजाज़त मिलने की संभावना नहीं है.

उन्होंने कहा कि लोकसभा सचिवालय को लिखे पत्र में रनौत ने अनुरोध किया है कि उन्हें संसद परिसर के अंदर आपातकाल पर आधारित फिल्म की शूटिंग करने की अनुमति दी जाए.

निजी संस्थाओं को परिसर में शूटिंग की इजाजत नहीं

आम तौर पर, निजी संस्थाओं को संसद परिसर के अंदर शूटिंग या वीडियो बनाने की अनुमति नहीं दी जाती है. सूत्रों ने पीटीआई-भाषा से कहा कि किसी आधिकारिक या सरकारी काम के लिए शूटिंग की जा रही हो तो अलग बात है.

उन्होंने कहा कि मुख्य रूप से सरकारी प्रसारक, दूरदर्शन और संसद टीवी को संसद के अंदर कार्यक्रमों की शूटिंग करने की इजाज़त है. सूत्रों ने कहा कि किसी निजी पक्ष को संसद के अंदर निजी काम की शूटिंग करने की इजाज़त दिए जाने की कोई मिसाल नहीं है.

‘इमरजेंसी’ की शूटिंग इस साल जून में शुरू हुई थी. फिल्म का निर्देशन कंगना रनौत कर रही हैं. इसके अलावा वो खुद फिल्म ही लेखक और प्रोड्यूसर भी हैं. वो फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका भी निभा रही हैं, जिन्होंने 1975 में देश में आपातकाल लगाया था.

News Source Link:

Related Articles

Back to top button