रोनित रॉय ने बताया टी-शर्ट से मास्क बनाने का दिलचस्प तरीका

मुंबई । कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण देशव्यापी तालाबंदी के बीच अभिनेता रोनित बोस रॉय ने घर पर मास्क बनाने को लेकर एक दिलचस्प तरीका पेश किया है। रोनित ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह एक पुरानी टी-शर्ट से मास्क बनाते हुए देखे जा सकते हैं। खास बात तो यह है कि इस मास्क को बनाने में किसी प्रकार की सिलाई करने की भी जरूरत नहीं है और वह एक दिलचस्प जुगाड़ के साथ मास्क बनाने का तरीका बताते हैं।

उन्होंने वीडियो को कैप्शन दिया, “मास्क नहीं है। टेंशन नहीं लेने का (फिक्र मत कीजिए) यह आसान है।”

‘क्यूंकि सास भी कभी बहू थी’ फेम कलाकार रॉय ने इसके साथ ही एक जलते हुए लाइटर को फूंक मारकर इसकी प्रभावशीलता का परीक्षण भी किया।

इससे पहले अभिनेत्री विद्या बालन को दो हेयर बैंड्स के साथ ब्लाउज का उपयोग करके घर पर एक मास्क बनाते हुए देखा गया था।

विद्या ने सोशल मीडिया पर साझा किए वीडियो में कहा, “कैसे हैं, घर पर हैं, सुरक्षित हैं, स्वस्थ हैं। कोरोना से बचने के लिए एक बहुत अहम चीज है मास्क, लेकिन ना सिर्फ अपने देश में, बल्कि दुनियाभर में मास्क की बहुत कमी है। इसका एक बहुत आसान तरीका है। जैसे हमारे प्रधानमंत्री जी ने कहा कि हम खुद घर पर मास्क बना सकते हैं। कोई भी कपड़ा ले लीजिए। चाहे वह दुपट्टा हो, स्कार्फ हो, पुरानी साड़ी हो। आज मैं एक ब्लाउज पीस का इस्तेमाल करने वाली हूं और साथ में आपको चाहिए दो रबर बैंड्स।”

Related Articles

Back to top button