‘मिली’ की शूटिंग ने मेरे मानसिक स्वास्थ्य पर असर डाला: जान्हवी कपूर

मुंबई। अभिनेत्री जान्हवी कपूर ने कहा है कि ‘मिली’ फिल्म की शूटिंग के दौरान लंबे वक्त तक ‘फ्रीजर’ में बंद रहने से न सिर्फ उनके शरीर पर असर पड़ा बल्कि इसने उनके मानसिक स्वास्थ्य को भी प्रभावित किया है। ‘मिली’ फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है। यह फिल्म नर्सिंग स्नातक मिली नौडियाल पर आधारित है जो एक ‘फ्रीजर’ में फंसने के बाद जिंदा रहने के लिए संघर्ष करती है। यह भूमिका कपूर ने निभाई है। यह फिल्म मथुकुट्टी जेवियर की मलयाली में बनी फिल्म का हिंदी रीमेक है। जेवियर ने ही हिंदी रीमेक का भी निर्देशन किया है।

कपूर ने साक्षात्कार में कहा, “ मुझे याद है कि फिल्म ने मेरे मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित किया। मैं शूटिंग पूरी करने के बाद जब घर लौटती थी और सोने जाती थी तो मुझे सपने में यह दिखता था कि मैं फ्रीजर में हूं।” उन्होंने कहा, “ अगर आप दिन के 15 घंटे एक फ्रीजर में बिताएंऔर ज्यादातर वक्त परेशान रहें… वह स्थिति वाकई बहुत अच्छी नहीं है।” अभिनेत्री ने कहा कि उन्हें भूमिका के लिए अपना 7.5 किलोग्राम वज़न बढ़ाना पड़ा, क्योंकि निर्देशक चाहते थे कि उनका किरदार ऐसा दिखे जिससे दर्शक अच्छे से खुद जोड़ सकें।

फिल्म जगत में बने रहने के सवाल पर 25 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा कि उन्होंने अपनी मां दिवंगत श्रीदेवी से सीखा है कि काम के माध्यम से अपनी जगह कायम रखी जा सकती है। वह अभिनेत्री श्रीदेवी और निर्माता बोनी कपूर की बेटी हैं। उन्होंने कहा, “अगर आप किसी चीज के लिए अपना मन बना लें और उसके लिए लगन से काम करें तो वो आपको मिलना ही है।” फिल्म में मनोज पाहवा और सन्नी कौशल भी हैं। इसके निर्माता ज़ी स्टूडियोज और बोनी कपूर हैं। यह फिल्म इस शुक्रवार को सिनेमा घरों में रिलीज की जाएगी।

Related Articles

Back to top button