बिनोदिनी राय की बायोपिक में अभिनय करेंगी ऐश्वर्या राय

बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय आखिरी बार अनिल कपूर और राजकुमार राव के साथ ‘फन्ने खां’ में नजर आई थीं। जिसके बाद 2 साल हो जाने के बाद भी किसी फिल्म में आने की खबर नहीं आ रही थी। लेकिन अब ऐश्वर्या के फैंस के लिए खुशखबरी आईं है। एक्ट्रेस जल्द ही प्रदीप सरकार की फिल्म में नजर आ सकती है। ऐश्वर्या फेमस बांग्ला अभिनेत्री बिनोदिनी राय की बायोपिक में अभिनय करेंगी।प्रदीप सरकार ने बॉम्बे टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में इस बात को कहा है, ‘ऐश्वर्या इस फिल्म को कर सकती हैं। ऐश्वर्या हमेशा बायोपिक के लिए मेरे दिमाग में थी। मैं कुछ महीने पहले उसके पास पहुंचा। पहले ही नरेशन में उन्हें कहानी पसंद आई और उन्होंने इस प्रोजेक्ट के लिए हां कर दिया। लेकिन अभी तक ऐश्वर्या ने इस प्रोजेक्ट पर साइन नहीं किया है। मैं गंभीरता से कहता हूं कि वह जरूर करेगी।”

बिनोदिनी राय या नोई बिनोदिनी की बात करें तो उन्होंने 12 साल की उम्र में एक अभिनेत्री के रूप में काम करना शुरू कर दिया था जब तक कि वह 23 साल की नहीं हो गई। उन्होंने अपनी बायोपिक ‘अमर कथा (द स्टोरी ऑफ़ माय लाइफ)’ भी लिखी। जिसका प्रकाशन1913 में  हुआ था।

प्रदीप सरकार ने फिल्म के बारे में कहा, ‘बिनोदिनी राय कोलकाता के उन शुरूआती कुछ लोगों में से थीं जो एक प्रोड्यूसर बनना चाहती थीं। हालांकि इस एक्ट्रेस के बारे में काफी कम सामग्री उपलब्ध है। मेरे पास एक व्यक्ति है जो कोलकाता के शोध में मेरी मदद कर रहा है।’

प्रदीप ने आगे कहा, ‘वह एकलौती ऐसी इंसान थी जिन्होंने बंगाल में खुद का थियेटर बनाने की सोची। और उन्होंने खुद के लक्ष्य को हासिल करने के लिए क्या किया। यह एक बहुत ही दिलचस्प कहानी है। बिनेदिनी ने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव का सामना किया। जो उनके करीबी थे उनसे भी उन्होंने काफी धोखे खाए है।”

ऐश्वर्या के वर्कफ्रंट की बात करें तो साल 2018 में ‘फन्ने खान’ थी। इस फिल्म के अलावा इस समय ऐश्वर्या के पास मणिरत्नम की महत्वाकांक्षी परियोजना ‘पोन्नियिन सेलवन’ भी है। फिल्म इसी नाम के एक लोकप्रिय तमिल उपन्यास का रूपांतरण है और चोल शासकों के उत्थान का इतिहास है। इस फिल्म में ऐश्वर्या एक रानी की भूमिका में नजर आ सकती हैं। ऐश के अलावा इस फिल्म में साउथ के स्टार विक्रम, जयम रवि, विक्रम प्रभु, मोहन बाबू सहित कई अन्य  भारतीय सितारे शामिल है।

Related Articles

Back to top button